IPL में राजस्थान रॉयल की सबसे फूटी किस्मत आई नजर, आप भी जानकर चौंक जाएंगे

IPL में राजस्थान रॉयल की सबसे फूटी किस्मत आई नजर, आप भी जानकर चौंक जाएंगे

नमस्कार दोस्तों, आईपीएल सीजन 12 में राजस्थान रॉयल्स की किस्मत बिल्कुल खराब नजर आ रही है।दरअसल सीजन 12 में राजस्थान रॉयल्स के साथ 4 दफा ऐसा हुआ है जब जब गेंद, स्टंप्स पर लगी लेकिन उन्हें विकेट हासिल नहीं हुई।इस आईपीएल में विकेट पर गेंद लगने के बाद गिल्लियां ना गिरने का कारनामा चार बार हो चुका है।

इसमें तीन बार राजस्थान को ही इसका नुकसान झेलना पड़ा है।आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सोमवार को मुकाबला खेल गया। 16 वें ओवर की आखिरी गेंद पर पृथ्वी शॉ आउट होने से बच गए। जोफ्रा ऑर्चर ने 150 किमोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी जो स्टंप्स को छूते हुए निकली, लाईट भी जली लेकिन बेल्स नहीं गिरी।

मैदान में मौजूद सारे खिलाड़ी स्टंप्स की ओर देखते रह गए । इससे पहले सीजन के 21 वें मुकाबले में भी ऐसा कुछ देखने को मिला जब राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया था। जहां धवल कुलकर्णी ने ने क्रिस लिन को गेंद फेंकी और वह स्टंप को छूते हुए निकल गई पर वह आउट नहीं हुए ।यहां लिन ने अर्धशतकीय पारी खेली ।

इस सीजन में जब सीएसके राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले में धोनी भी ऐसे ही आउट होने से बचे थे।गेंदबाज़ जोफ्रा ऑर्चर की गेंद स्टंप्स जाकर लगी पर बेल्स नहीं गिरीं और धोनी नॉटआउट रहे । गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स सीजन 12 में बुरे दौरे से गुजरी है। उसने अपना कप्तान भी बदला है। पिछले दिनों अजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंंपी गई है ।यही नहीं मुकाबले गंवाने के बाद टीम के प्लेऑफ में पहुंचने को लेकर भी संकट बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *