सिर्फ 9 वनडे खेल इस ऑलराउंडर को मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह

12वें आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी गई है. भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ नए और युवा खिलाड़ी को भी मौका मिला है. सबसे कम अनुभवी और नए खिलाड़ी की बात करें तो विजय शंकर को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा. आइए जानते हैं विजय शंकर के बारे में कुछ खास बातें…

cricbuzz.com के आंकड़ों के मुताबिक, विजय शंकर ने अब तक 9 वन डे मैच, 9 टी-20 और 25 आईपीएल मैच खेले हैं. वन डे मैच में 33 के औसत से विजय ने कुल 165 रन बनाए हैं, जबकि टी-20 में 25 के औसत से 101 रन. वहीं, आईपीएल में 22 इनिंग में खेलते हुए विजय ने कुल 445 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो विजय शंकर ने 9 ओडीआई में कुल 2 विकेट लिए हैं. जबकि टी-20 में 5 विकेट उनके खाते में आए हैं. आईपीएल में अब तक एक ही विकेट उन्होंने लिया है.

विजय शंकर तमिलनाडु के लिए खेलते रहे हैं और लगातार तमाम फॉरमेट में अच्छा परफॉर्म करते रहे हैं. विजय मिडल ऑर्डर में खेलते हैं और मध्यम तेज गति की अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं.विजय शंकर क्रिकेट खेलने वाले परिवार से ही आते हैं. उनके पिता और भाई तमिलनाडु के लिए लोअर डिविजन क्रिकेट खेल चुके हैं. विजय शंकर ने 2012 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एन्ट्री ली थी. 2014-15 रणजी सीजन में उन्होंने 2 बार मैन ऑफ द मैच अवार्ड अपने नाम किया. जल्द ही उनका चयन इंडिया ए टीम में कर लिया गया.

श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ हुए निदहास ट्रॉफी में भी विजय शंकर को जगह मिली थी. आईपीएल में विजय चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं. इस साल वे फिर से सनराइजर्स हैदराबाद टीम में खेल रहे हैं.

बता दें कि मुंबई में सोमवार को ‘क्रिकेट के महासमर’ के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल चुना गया. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की. विश्व कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा.
वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार हैं- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *