मलिंगा छोड़ देंगे इंटरनेशनल क्रिकेट, यहाँ खेलेंगे आखिरी टूर्नामेंट

सीमित ओवरों के प्रारूप में श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने खुलासा किया कि वह अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे. मलिंगा ने कहा कि वह इंग्लैंड एंव वेल्स में होने वाले अगले विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. फिर वह अक्टूबर-नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 टूर्नामेंट के बाद अपने करियर का समापन करेंगे.

इस 35 साल के खिलाड़ी ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी टीम को दक्षिण अफ्रीका से मिली 16 रनों से हार के बाद कहा, ‘विश्व कप के बाद मेरा क्रिकेट करियर समाप्त हो जाएगा. मैं टी-20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और इसके बाद अपने करियर का समापन कर दूंगा.’

उधर, लसिथ मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के शुरुआती छह मैचों में नहीं खेल पाएंगे. मलिंगा ने विश्व कप टीम में जगह बनाने के लक्ष्य से खुद ये फैसला किया है. मलिंगा आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने 2009-2017 के दौरान 110 मैचों में सर्वाधिक 154 विकेट निकाले हैं.

मुंबई इंडियंस की टीम अपने पहले मैच में 24 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी. मलिंगा को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा है. मलिंगा ने क्रिकइंफो से कहा, ‘मैंने बोर्ड से इंडियन टी-20 लीग खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था और उन्होंने कहा था कि ये ठीक है, लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंटों के लिए वापस आना होगा.’

मलिंगा ने साथ ही कहा, ‘इसलिए मैंने उनसे कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा. मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है. मैं टी-20 लीग की कमाई खोने के लिए तैयार हूं, मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं.’ गौरतलब है कि श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *