जानिए चोट लगने के बाद शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में खेलेंगे या नहीं

जानिए चोट लगने के बाद शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में खेलेंगे या नहीं 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में शिखर धवन के अंगूठे में चोट आई तो जानिए अब आगामी मैच में यह खेल पाएंगे या नहीं ?

शिखर धवन का बल्ला इंग्लैंड में जमकर चल रहा है, इसने वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया गेंदबाजों की जबरदस्त धुलाई करते हुए शानदार शतक जड़ा और मैन ऑफ दी मैच खिताब हासिल किया लेकिन इस मैच में वह अपना अंगूठा तुडवा बैठे जिसको लेकर अगले मैच खेलने पर खतरा मंडराया हुआ हैं।

धवन को कुल्टेर नाइल की एक गेंद अंगूठे पर आ लगी और अंगूठे में सूजन आ गई बता दें कि अंगूठे का स्कैन कराया जाएगा जिसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि यह न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले ट्रेंटब्रिज मुकाबले में खेलेंगे या नहीं ?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कूल्टर नाइल की गेंद उनके ग्लब्स पर आकर लगी लेकिन इसके बावजूद भी लगातार बल्लेबाजी करते रहे, इस चोट के कारण उन्होंने फिल्डिंग नहीं करी जिनकी जगह जडेजा ने फिल्डिंग का किरदार निभाया, टीम मैनेजमेंट ने बताया कि धवन के अंगूठे में शायद फ्रैक्चर नहीं हुआ है।

शिखर धवन आईसीसी के टूर्नामेंटों में कई जबरदस्त रिकॉर्ड बना चुके बता दें कि उन्होंने ICC टूर्नामेंट में कुल 6 शतक लगा चुके जबकि अपने करियर का यह 17 वां शतक ठोका इन्होंने एक 117 रनों की तूफानी पारी खेली जबकि धवन के नाम वर्ल्डकप में तीन शतक हो गए हैं।

इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में धवन ने जबरदस्त तहलका मचाया इसने, 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में पांच मैचों में 90.75 के औसत से 358 रन ठोके जबकि साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में उन्‍होंने पांच मैचों में 67.60 के औसत से 338 रन बनाकर सबको हिला डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *