UP: मरीजों को बेहतर इलाज न मिलने पर चढ़ा अधिकारी का पारा

रामपुर: जिले के नोडल अधिकारी विकास गोठलवाल ने गुरुवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। मरीजों द्वारा बेहतर चिकित्सा सेवाएं न मिलने की शिकायत पर नाराजगी जताई। सीएमएस को निर्देश दिए कि मरीजों को बेहतर सेवाएं दें। यदि वह सेवाएं उप्लब्ध नहीं हैं, जो मरीज को चाहिए तो उसके तीमारदार को बता दें, ताकि वह मरीज को कहीं अन्य ले जा सकें।

दवा स्टोर का भी निरीक्षण किया

इस दौरान उन्होंने कहा कि मरीज को जहां भी रेफर करें तो वहां फोन करके इसकी जानकारी जरूर दें, जिससे वहां मरीज को भर्ती होने में दिक्कत न हो। नोडल अधिकारी ने दवा स्टोर का भी निरीक्षण किया। वहां उप्लब्ध दवाओं की जानकारी की। कहा कि अस्पताल में जितनी भी दवाएं मौजूद हैं, उनकी सूची चस्पा करें। इससे मरीज को दवा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और पारदर्शिता बनी रहेगी। नोडल अधिकारी ने वार्डो में भर्ती मरीजों और तीमारदारों से भी बात की। इस दौरान अस्पताल के सीएमएस डॉ. राकेश कुमार मित्तल, महिला सीएमएस डॉ. अमिता शर्मा आदि मौजूद रहे।

मची रही अफरातफरी

निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली मची रही। हालांकि निरीक्षण से पहले ही तकरीबन सभी कमियों को दूर करने की हर संभव कोशिश की गई थी लेकिन बावजूद इसके पूछताछ में कुछ शिकायतें जरूर सामने आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *