बिहार में बह रही विकास की धारा- मोदी

लोकसभा चुनाव की शुरूआत से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ‘संकल्प’ रैली में जनता को संबोधित किया. इस ऐतिहासिक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए भारी भीड़ मौजूद रही.

भारत माता के उद्घोष के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन शुरु किया. उन्होंने बिहार के शहीदों को नमन किया. इसके बाद मोदी ने एनडीए सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.

उन्होंने कहा कि बिहार के लिए एनडीए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई गई हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार यह पक्का करना चाहती है कि बिहार में विकास धारा बहे. यानि की बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई और हर जन की सुनवाई हो सके.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार ने विकास की जिस रफ्तार को पकड़ा है, वह एनडीए सरकार के लगातार प्रयासों का फल है.

पीएम रैली के दौरान लालू यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में चारे के नाम पर क्या क्या हुआ यह सभी अच्छी तरह से जानते हैं. राजनीति में आम हो चुकी लूट खसोट, चोरी, बिचौलियों की संस्कृति को हमने दूर किया है.

उन्होंने कहा कि चौकीदार से वो लोग परेशान हैं जो गरीबों की रोटी छीन कर अपनी दुकान चला रहे थे. इन दिनों चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है. आप यकीन करिए, आपका चौकिदार हर तरह से चौकन्ना है.

उन्होंने कहा सुरक्षा चाहे देश की हो या गरीब की हर बुरी नजर वाले के सामने आपका चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है. उन्होंने आगे कहा कि इस देश में गरीबों का कल्याण कभी नहीं हो सकता था, अगर यहां मिलावट वाली सरकार होती.

विपक्ष का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इनका काम अपना विकास करना है. ऐसे लोगों को देश के विकास से मतलब नहीं होता.

सेना को लेकर विपक्ष द्वारा दिए गए बयानों को लेकर मोदी ने कहा कि आज हमारे देश की सक्षम सेना आतंक को कुचलने में जुटी है. ऐसे में कुछ लोग देश की सेना का मनोबल बढा़ने की जगह दुश्मनों के चेहरों पर खुशियां बिखेर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अब भारत बदल चुका है. अपने साथ हुए हर अन्याय का बदला लेता है. अब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एकजुट होकर बात करना जरूरी हो गया है.

एयर स्ट्राइक को लेकर भी उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा. मोदी ने कहा कि पहले सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर लोगों ने सवाल किए थे, ऐसे ही अब उन्हें एयर स्ट्राइक के बाद निस्तेनाबूत हुए आतंकी ठिकानों का भी सबूत चाहिए.

इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (जदयू) सुप्रीमो व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया. इसके पहले लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सुप्रीमो एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी रैली को संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *