फरीदाबाद : पुलिस ने किसानों को सीकरी बॉर्डर पर रोका, धरने पर बैठे किसान

फरीदाबाद: दिल्ली में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। शुक्रवार को आंदोलन का समर्थन करने किसान पलवल से फरीदाबाद के बदरपुर बॉर्डर जा रहे थे, लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने उन्हें फरीदाबाद में घुसने नहीं दिया, जिसके बाद गुस्साए किसान सीकरी बॉर्डर पर ही धरने पर बैठ गए।

बता दें कि सीकरी बॉर्डर फरीदाबाद का पहला बॉर्डर है और इसी बॉर्डर को पार करने के बाद फरीदाबाद में किसान दाखिल हो पाएंगे। पुलिस ने किसानों को जैसे ही वहां पर रोका तो किसान भी वहीं नेशनल हाईवे पर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे किसान पलवल से 3 दिसंबर को चले थे।

यह भी पढ़े: पेट्रोल, डीजल के दाम तीसरे दिन बढ़े, 50 डॉलर प्रति बैरल के करीब ब्रेंट – Dastak Times 

किसानों का कहना है कि अगर पुलिस उनको आगे नहीं जाने देगी तो वो सीकरी बॉर्डर पर ही धरना जारी रखेंगे। उन्होंने बताया कि पलवल के अलावा उनके जत्थे में मध्यप्रदेश और राजस्थान के किसान भी शामिल हैं लेकिन उनको भी पुलिस द्वारा बीच रास्ते में ही रोका गया है।

किसानों ने आगे कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में देश का हर किसान सडक़ पर बैठा हुआ है, लेकिन सरकार कानूनों को ना तो वापस ले रही है ना ही उसमें बदलाव कर रही है। किसानों की मांग है कि एमएसपी को लेकर नया कानून बनाया जाए और ये लड़ाई जब तक जारी रहेगी जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

The post फरीदाबाद : पुलिस ने किसानों को सीकरी बॉर्डर पर रोका, धरने पर बैठे किसान appeared first on Dastak Times.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *