प्रधानमंत्री ओआईसी में कश्मीर पर आए प्रस्ताव पर देश को जवाब दें : कांग्रेस

नई दिल्ली, 03 मार्च (उदयपुर किरण). कांग्रेस ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक में जम्मू कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चिंता व्यक्त करने संबंधी समाचारों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस पर राष्ट्र को जवाब देना चाहिए.

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, “मोदी सरकार का डिप्लोमैटिक विक्ट्री ‘निकली’ डिप्लोमैटिक फॉक्स पास. क्या प्रधानमंत्री ने हमारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ऐसे अस्वीकार्य और निंदनीय आरोपों के लिए इस्लामिक देशों के संगठन की बैठक में भेजा है, जिन्हें भारत में हड़काया जाना है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्र को जवाब देना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि इस्लामिक सहयोग संगठन में शामिल देशों के विदेश मंत्रियों की हाल ही में अबूधाबी में बैठक संपन्न हुई थी. रिपोर्टों के अनुसार इस बैठक में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए एक प्रस्ताव पारित कर कहा था कि भारत कश्मीरियों के खिलाफ अंधाधुंध बल का इस्तेमाल कर रहा है.

इसके जवाब में भारत ने एक बयान जारी कर कहा कि जम्मू और कश्मीर देश का अभिन्न अंग है और यह मामला भारत के लिए आंतरिक है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने बयान में कहा था कि जम्मू कश्मीर पर प्रस्ताव के बारे में हमारी स्थिति अडिग और पूर्व परिचित है. उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और यह मुद्दा भारत की आंतरिक सुरक्षा से संबंधित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *