पुतिन की ट्रंप को दी चेतावनी, रूस अमेरिकी मिसाइल खतरे का देगा जवाब

हेल्सिंकी । रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका को चेतावनी दी है। अमेरिका द्वारा हाल ही में एक मिसाइल का परीक्षण करने के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि अमेरिका के इस कदम से उनके देश के लिए नए खतरे पैदा हो गए हैं। पुतिने ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि रूस इसके जवाब जरूर देगा।

एफे समाचार की सूचना के मुताबिक बुधवार को यहां फिनिश राष्ट्रपति सूली निइनिस्टो के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुतिन ने कहा कि हम अमेरिका के इस कदम से रूसी सरकार निराश है क्योंकि अमेरिका ने यह नया मिसाइल परीक्षण 1987 के इंटरमीडिएट-रेंज न्यूक्लियर प्रॉपर्टीज (INF) को औपचारिक रूप से त्यागने के तीन सप्ताह से कम समय में किया है। पुतिन ने कहा कि संधि से हटने के बाद अमेरिकियों ने इस मिसाइल का बहुत तेज़ी से परीक्षण किया है।

‘अमेरिकी खतरे का देंगे जवाब’
पुतिन ने आगे कहा, ‘हमें इस बात पर विश्वास करने का मजबूत कारण है कि उन्होंने संधि से बाहर निकलने के बहाने की तलाश शुरू करने से पहले समुद्र में प्रक्षेपित मिसाइल पर काम करना शुरू कर दिया था।’ रूस के लिए पुतिन ने कहा कि अमेरिकी परीक्षण नए खतरों की ओर संकेत दे रहा है, जिसका हम जल्द जवाब देंगे।’ हालांकि उन्होंने रूस की सुरक्षा को प्राथमिकता देने की बात भी कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *