पीएम मोदी का गुजरात दौरा आज , कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपने गुजरात के दो दिवसीय दौरे की शुरूआत करेंगे. प्रधानमंत्री इस दौरे पर कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा पीएम कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे.

पीएम मोदी आज दोपहर करीब 12 बजे जामनगर पहुंचेंगे. यहां पीएम सोनी योजना के तहत नर्मदा का पानी जामनगर में पहुंचाया जाएगा. इसके बाद पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

पीएम श्रमयोगी मानधन योजना का शुभारंभ करेंगे. वहीं पीएम छह किलोमीटर लंबी अहमदाबाद मेट्रो सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पीएम उमिया धाम मंदिर की नींव भी रखेंगे.

पीएम मोदी दोपहर 3 बजे अहमदाबाद के जसपुर इलााके में विश्व उमिया फाउंडेशन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वहीं पीएम सिविल अस्पताल कैंपस में बने 1200 बेड के अस्पताल का उद्धाटन करेंगे.

इसी के साथ पीएम आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के साथ भी संवाद करेंगे. जिसके बाद पीएम मोदी रात को राजभवन जाएंगे और वहीं ठहरेंगे. पीएम अपने गुजरात दौरे पर राज्य के सीएम विजय रुपाणी के साथ चुनावी रणनीति पर भी चर्चा करेंगे.

पीएम मोदी 5 मार्च को गांधीनगर के अदलाज में नवनिर्मित मंदिर में माता अन्नपूर्णा के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. जिसके बाद आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए 15 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले प्रशिक्षण सह छात्रावास की आधारशिला भी रखेंगे.

इस कार्यक्रम के वक्त पीएम के अलावा राज्य के सीएम विजय रूपाणी, राज्यपाल ओपी कोहली, मध्य प्रदेश की राज्यपाल एवं गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *