उत्तराखंड स्थापना दिवस: इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रक्षा मंत्री गए देहरादून

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून में आयोजित हो रहे मुख्य कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून पहुंच चुके हैं। वह दोपहर करीब 12 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जहां उच्चशिक्षा मंत्री धनसिंह रावत और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां से वह कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए। राज्य स्थापना दिवस पर आज ‘भारत-भारती उत्सव’ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध हैं। प्रदेश की स्थापना का जश्न आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। देहरादून के परेड ग्राउंड में संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ‘भारत-भारती उत्सव’ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। स्थापना के जश्न को भारत-भारती नाम दिया गया है, जिसमें पूरे देश की संस्कृति की तस्वीर पेश की जाएगी। आंदोलनरत आयुष छात्रों के विरोध की आशंका के चलते पुलिस ने व्यापक और सख्त कदम उठाए हैं। पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

पुलिस लाइन में आयोजित हुई रैतिक परेड, पुलिस कर्मियों ने दिखाए साहसिक करतब
वहीं देहरादून राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर देहरादून पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। परेड में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को सलामी दी गई। भव्य परेड के दौरान पुलिसकर्मियों ने अपनी कार्यकुशलता का भी प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों ने साहसिक करतब दिखाए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के साथ शुक्रवार को लंबी बातचीत की। उन्हाेंने सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करते हुए कर्मचारियों को किसी तरह की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी। कहा, संबंधित पुलिस बल वीआईपी ड्यूटी में दो घंटे पहले अपने प्वाइंट पर पहुंचकर आसपास के स्थान को अच्छी तरह चेक कर लें।

सिर्फ अधिकृत लोगों और वाहनों को अंदर जाने की इजाजत रहेगी। कार्यक्रम में आने वाले लोगों को सघन तलाशी के बाद प्रवेश की अनुमति दी जाए। बेरिकेडिंग आदि पर किसी को खड़ा न होने दिया जाए। ड्यूटी के दौरान न तो मोबाइल फोन का प्रयोग करे और न बिना बताए ड्यूटी स्थल छोड़ें।

एसपी ने थाना प्रभारियों को धर्मशालाओं, होटलों, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन आदि पर सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल, पुलिस अधीक्षक यातायात प्रकाश चंद्र आर्य आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *