आतंकी सरगना ने मुस्लिमों को उकसाया, कहा- अमेरिका जैसे देशो को तबाह कर दो

आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना अयमान अल-जवाहिरी ने बुधवार को 9/11 आतंकी हमले की बरसी पर वीडियो जारी कर मुस्लिमों को पश्चिमी देशों पर हमला करने के लिए उकसाया है। वीडियो में जवाहिरी मुस्लिमों से कह रहा है कि अमेरिका, यूरोप, इसराइल और रूस जैसे पश्चिमी देशों पर हमला करके उन्हें बर्बाद कर दें। अल-जवाहिरी 9/11 आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर मुस्लिमों को संबोधित कर रहा था।

अमेरिकी कंपनी सर्च फॉर इंटरनेशनल टेरिरिस्ट एटिटीज (एसआईटीई) ने इसका खुलासा किया है। एसआईटीई आतंकी संगठनों की ऑनलाइन गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए जानी जाती है। इसके बाद ही जवाहिरी का यह वीडियो सामने आया है।

वीडियो में आतंकी सरगना ने कहा कि यदि आप जिहाद चाहते हैं, तो पश्चिमी देशों की सेना को धीरे-धीरे खत्म करते रहें। अमेरिकी सैनिक आज पूर्व से पश्चिम तक पूरी दुनिया में हैं। उसने लोगों को भड़काते हुए कहा कि आपके देश के भीतर अमेरिकी ठिकानों भरे हुए हैं, जिसमें सभी काफिर हैं। उनके द्वारा भ्रष्टाचार फैलाया जा रहा है।

जवाहिरी का यह भाषण 33 मिनट 28 सेकंड का है। वीडियो को अलकायदा के ही अस-सहाब मीडिया फाउंडेशन ने जारी किया है। जवाहिरी ने अपने भाषण में जिहादी रास्ता छोड़ने वाले लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि ये कहते हैं कि 9/11 जैसे हमले नहीं होने चाहिए, क्योंकि इनमें निर्दोष नागरिक मारे जाते हैं।

गौरतलब है कि बुधवार तड़के ही अफगानिस्तान के काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास धमाका हुआ था। अभी तक किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। बताया गया है कि यह एक तरह का रॉकेट ब्लास्ट था।

बता दें कि 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन पर हुए हमले में 2983 लोग मारे गए थे। इसके पीछे अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का हाथ था। जिसके बाद अमेरिका ने मई 2011 में लादेन को पाकिस्तान के एबटाबाद में घुस कर मार गिराया था।

अल-जवाहिरी 2011 में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद संगठन प्रमुख बना था। जवाहिरी मिस्त्र का रहने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जवाहिरी अभी पाकिस्तान या अफगानिस्तान में छिपा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *