आईपीएल-2021 : केएल राहुल की पारी के आगे फीका रहा संजू सैमसन का शतक

स्पोर्ट्स डेस्क : कप्तान केएल राहुल (91 रन, 50 गेंद, 7 चौके, 5 छक्के), दीपक हुड्डा (64 रन, 28 गेंद, 4 चौके, 6 छक्के) की पारी से पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के चौथे मैच में राजस्थान को 4 रन से मात दी.

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पंजाब टीम ने केएल राहुल और दीपक हुड्डा के अर्धशतकों से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 221 रन बनाये.

जवाब में राजस्थान 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी. कप्तान सैमसन ने 119 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. टीम के लिये पारी का आगाज करने के लिये मनन वोहरा के साथ बेन स्टोक्स उतरे. मोहम्मद शमी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स बिना रन बनाए आउट हो गये.

मनन (12) को अर्शदीप ने अपनी ही गेंद पर बेहतरीन कैच लपककर आउट कर दिया. जोस बटलर (25 रन) को झाय रिचर्ड्सन ने आउट कर दिया.

पहले मैच में कप्तानी कर रहे सैमसन ने 33 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के से अर्धशतक पूरा किया. इस बीच शिवम दुबे 15 गेंद पर 23 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर दीपक हुड्डा को कैच थमा बैठे.

आतिशी शॉट मारते हुए 11 गेंद पर 25 रन बनाकर खेल रहे रियान पराग को शमी ने विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों आउट करवाया. इससे पहले बल्लेबाजी के लिये आई पंजाब किंग्स की पारी की शुरुआत करने आये मयंक अग्रवाल 9 गेंदों में 14 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर विकेट के पीछे संजू सैमसन को कैच थमा बैठे.

क्रिस गेल और केएल राहुल के बीच शानदार पार्टनरशिप हुई, लेकिन क्रिस गेल 28 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए. केएल राहुल ने 30 गेंदों में आईपीएल 2021 का अपना पहला अर्धशतक मारा.

दीपक हुड्डा ने अपने आईपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक सिर्फ 20 गेंदों में जड़ा. तीसरा विकेट पंजाब का दीपक हुड्डा के रूप में गया जो 28 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्के से 64 रन बनाकर आउट हो गये.

इसके बाद निकोलस पूरन बिना रन बनाये क्रिस मौरिस की गेंद पर आउट हुए. पंजाब से केएल राहुल 50 गेंदों में 91 रन बनाकर आउट हो गये. केएल राहुल को चेतन सकारिया की गेंद पर राहुल तेवतिया के हाथों कैच करवाया.

राजस्थान ने चार विदेशी प्लेयर्स जोस बटलर, क्रिस मॉरिस, बेन स्टोक्स और मुस्तफिजुर रहमान को टीम में शामिल किया. पंजाब किंग्स ने निकोलस पूरन, क्रिस गेल रिले मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन को चार विदेशी प्लेयर्स के तौर पर शामिल किया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

The post आईपीएल-2021 : केएल राहुल की पारी के आगे फीका रहा संजू सैमसन का शतक appeared first on Dastak Times.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *