माउंट एवरेस्ट फतह कर इतिहास रचने वाली अरुणिमा सिन्हा की बनेगी बायोपिक, लीड रोल में दिखेगी ये एक्ट्रेस

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपनी फिल्मों और पर्सनल लाइफ को अक्सर सुर्खियों में छाई रहती हैं। इस साल भी एक के बाद एक लगातार सुपरहिट फिल्मों में आलिया दिखाई देने वाली हैं। पिछले दिनों रिलीज हुई उनकी फिल्म गली बॉय ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाल दिखाया था। ये फिल्म दर्शकों को बेद पसंद आई थी। जिसके बाद अब खबरें आ रही हैं कि एवरेस्ट पर जीत हासिल करने वाली पहली दिव्यांग भारतीय अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक में आलिया भट्ट दिखाई देंगी।

जानकारी दे दें कि 1 अप्रैल 2013 को माउंट एवरेस्ट पर जीत हासिल करने वाली अरुणिमा सिन्हा ने एवरेस्ट की चढ़ाई शुरू की थी। जिसके बाद 53 दिनों की दुश्वार पहाड़ी की चढ़ाई के बाद 21 मई को आखिरकार वह एवरेस्ट की चोटी फतह करने वाली पूरे विश्व की पहली विकलांग महिला पर्वतारोही बनी थीं। उनके जिंदगी का केवल एक ही लक्ष्य था कि वॉलीबॉल में भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक पहचान दिलवाना। क्लास 6 से ही इसी जूनून के साथ अरुणिमा ने पढाई की थी। राष्ट्रीय स्तर की वॉलीबॉल खिलाड़ी के तौर पर अरुणिमा सिन्हा अपनी पहचान बनाने लगीं।

लेकिन 11 अप्रैल, 2011 में हुई एक घटना ने उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था। बता दें कि लखनऊ से दिल्ली आते वक्त कुछ बदमाशों ने उनका बैग और सोने की चेन को लूटने के लिए पद्मावती एक्सप्रेस से बरेली के पास उन्होंने बाहर फेंक दिया था। जिस कारण उन्होंने अपना एक पैर गंवा दिया था। अस्पताल में एक लंबे वक्त तक इलाज चलने के बाद अपने जीवन का अरूणिमा ने एक गजब का परिचय दिया। दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट (29028 फुट) को 21 मई 2013 को जीत कर एक नया इतिहास रच कर पूरी दुनिया को वाकई में चौंका दिया था।

आलिया भट्ट के वर्कफ्रंट की बात करें तो आलिया भट्ट पिछले दिनों गुली बॉय में नजर आई थीं। जिसके बाद वह ब्रह्मास्त्र, कलंक और सड़क 2 में दिखाई देंगी। इन दिनों आलिया ब्रह्मास्त्र और कलंक की शूटिंग में बिजी चल रही हैं। जिसके बाद वह सड़क 2 की शूटिंग स्टार्ट करेंगी। फैंस को उनकी इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *