पाकिस्तान से भी जुड़े हैं कलंक के तार, लौहार भी गए थे यश जौहर

साल 2019 की मचअवेटेड मूवी कलंक 17 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. मल्टीस्टारर मूवी में वरुण धवन, आलिया भट्ट, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित और आदित्य रॉय कपूर लीड रोल में हैं. कलंक एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, जिसे बनाने का सपना करण जौहर के पिता यश जौहर ने 15 साल पहले देखा था. इस फिल्म के लिए यश जौहर ने काफी रिसर्च की थी. इस सिलसिले में यश जौहर पाकिस्तान भी गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कलंक आजाद भारत के पहले की कहानी की बयां करती है. कलंक 1940 के दशक पर आधारित है. फिल्म का पाकिस्तान से खास कनेक्शन हो सकता है. दरअसल, यश जौहर ने 1940 दशक के बारे में जानने के लिए काफी रिसर्च की थी. इसलिए यश जौहर पाकिस्तान के लाहौर तक गए थे.

खबरों के मुताबिक, यश जौहर के लाहौर जाने का मकसद 1940 के पाकिस्तान को बेहतर तरीके से समझना था. ताकि वे सिल्वर स्क्रीन पर 40 के दशक को बेहतर ढंग से दिखा पाए. फिल्म में हिंदू-मुस्लिम एंगल भी दिखाया जाएगा. इस बात का जिक्र करण जौहर ने अपनी किताब An Unsuitable Boy में भी किया था.

अपनी बायोग्राफी में करण जौहर ने लिखा था, “फिल्म दो घरों की कहानी है जिसमें हिंदू-मुस्लिम एंगल है. यह एक बहुत मजबूत विषय है और इसे कलंक नाम से रिलीज किया जाएगा.” बता दें, यश जौहर ने कलंक के प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू कर दिया था. लेकिन किसी वजह से फिल्म ठंडे बस्ते में डालनी पड़ी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले कलंक की स्टारकास्ट बिल्कुल अलग थी. कलंक के लिए करण जौहर शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, काजोल और अजय देवगन को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन ये कास्ट फाइनल नहीं हो पाई. फिर करण जौहर ने शाहरुख खान और रणबीर कपूर के साथ मूवी बनानी चाही, लेकिन ये भी संभव नहीं हुआ.

कलंक एक पीरियड ड्रामा मूवी है. जिसमें सालों बाद माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की जोड़ी साथ बनी है. ब्रेकअप के बाद से दोनों ने कभी एक-दूजे का सामना नहीं किया था. लेकिन अब लगता है दोनों अपने पुराने गिले शिवके भुला चुके हैं. कलंक का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है. वहीं इसे करण जौहर, साजिद नाडियडवाला, हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता ने प्रोड्यूस किया है. कलंक में आलिया भट्ट और वरुण धवन की जोड़ी एक बार फिर स्क्रीन पर नजर आएगी. दोनों स्टार्स की जोड़ी ने हर बार फैंस का दिल जीता है.

करण जौहर के ड्रीम प्रोजेक्ट कलंक का बजट 85 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है. ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 23 करोड़ की कमाई कर सकती है. वैसे भी मूवी को लेकर सिनेमा लवर्स के बीच जबरदस्त क्रेज बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *