नेटफ्लिक्स के साथ करण जौहर ने लिया लंबी पार्टनरशिप का फैसला, अब बनाएंगे वेब सीरीज

ओ टी टी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पिछले बीते कुछ समय में भारतीय फिल्मकारों के लिए एक बड़ा माध्यम बनकर उभरा है। भारत में नेटफ्लिक्स की शुरुआत हुई नेटफ्लिक्स की पहली ओरिजिनल हिन्दी वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ से। उसके लिए नेटफ्लिक्स ने अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी की बेहतरीन टीम हायर की। इसके बाद नेटफ्लिक्स की पार्टनरशिप अब काफी समय से फिल्मी जगत के बादशाह शाहरुख खान के साथ चल रही है। ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ और ‘क्लास ऑफ 83’ जैसी फिल्में शाहरुख ही प्रोड्यूस कर रहे हैं। साथ ही साथ नेटफ्लिक्स ने इंटरनेशनल सेलिब्रिटी प्रियंका चोपड़ा से भी दो फिल्मों के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करवा लिया है, जिनमें से एक फिल्म वह बतौर प्रोड्यूसर प्रोड्यूस भी करेंगी।

अब नेटफ्लिक्स का हाथ फिल्मी जगत के जाने माने निर्देशक निर्माता करण जौहर पर आ पड़ा है, एक प्रोजेक्ट पर पहले ही साथ काम कर चुके यह दोनों कॉन्टेंट प्रोड्यूसर्स, अब एक साथ कई सारे प्रोजेक्ट्स पर काम करने का एलान कर चुके हैं।

यह एलान खुद नेटफ्लिक्स और करण जौहर ने मिलकर किया है। खबर यह है की नेटफ्लिक्स और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन्स का नया भाग धर्मेटिक एंटरटेनमेंट जल्द ही कई सारी फिक्शन और नॉन फिक्शन सीरीज पर काम करेगा। यह सभी सीरीज सिर्फ और सिर्फ नेटफ्लिक्स के लिए ही होंगी। करण जौहर पहले ही लस्ट स्टोरीज जैसी हिट सीरीज नेटफ्लिक्स के साथ मिलकर बना चुके हैं। इन दिनों भी वह नेटफ्लिक्स के लिए एक खास ‘गोस्ट स्टोरीज’ नामक वेब सीरीज में चार अन्य निर्देशकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। साथ ही साथ किआरा आडवाणी स्टारर फिल्म गिल्टी भी करण जौहर खास नेटफ्लिक्स के लिए ही बना रहे हैं।

अपनी इस नई पार्टनरशिप को लेकर करण जौहर का कहना है “इस अद्वितीय रचनात्मक स्वच्छंदता और इतने बड़े ग्लोबल रीच के साथ हम जैसे फिल्मकारों के लिए नेटफ्लिक्स एक अनोखा माध्यम है। मैं पहले से ही बन रहे प्रोजेक्ट्स को लेकर खासा उत्साहित हूं। साथ ही साथ भारत की अनकही और अनसुनी कहानियों को इस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेश करने के लिए भी बेहद खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *