World Cup 2019 : शानदार जीत के साथ न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को दी 7 विकेट से मात

World Cup 2019 : शानदार जीत के साथ न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को दी 7 विकेट से मात

लंदन : शनिवार को वर्ल्ड कप का 13वां मुकाबला खेला गया। टॉन्टन में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने थी। एकतरफा मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 107 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज हो गई। ये न्यूजीलैंड की इस वर्ल्ड कप की लगातार तीसरी जीत थी।

ऐसा रहा पूरा मुकाबला

जानकारी के मुताबिक मैच में एक बार फिर से अफगानिस्तान की कमजोर बल्लेबाजी देखने को मिली। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मोहम्मद शहजाद की गैरमौजूदगी में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। लेकिन उसके बाद उनके लगातार विकेट गिरते गए और पूरी टीम 41.1 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई।

इस तरह झटके विकेट

इसी के साथ अफगानिस्तान की तरफ से हश्मतुल्लाह शाहीदी ने सबसे अधिक 59 रन बनाए वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से नीशम ने 5 और फर्ग्यूसन ने 4 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने अपने दो विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन एक बार फिर से कप्तान केन विलियमसन और रोस टेलर की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। विलियमसन ने जहां 99 गेंदों में 79 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं टेलर ने 52 गेंदों में 48 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में तीनों विकेट आफताब आलम ने लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *