WIvIND: रोहित शर्मा आज तोड़ सकते हैं युवी का बड़ा रिकॉर्ड…


विश्व कप 2019 में सबसे अधिक रन बनाने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास विंडीज के खिलाफ आखिरी एकदविसीय मैच में एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका होगा। सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में उम्मीद है कि उनका बल्ला रन उगलेगा और वह अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को सीरीज जीतने में अहम रोल अदा करेंगे।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय बल्लेबाजों की सूची में सातवें पायदान पर काबिज रोहित के पास आज टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। सलामी बल्लेबाज रोहित ने 217 मैचों की 210 पारियों में 8676 रन बनाए हैं और रोहित इस मामले में युवराज सिंह को पीछे छोड़ने में सिर्फ 26 रन दूर हैं।

2011 वर्ल्ड कप के हीरो रहे ऑल राउंडर युवराज सिंह के नाम 304 वनडे मैचों में 8701 रन बनाने का रिकॉर्ड है। युवी ने कुछ महीने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था और फिलहाल वह ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग का हिस्सा थे। रोहित शर्मा से आगे सबसे ज्यादा वन-डे में रन बनाने वालों बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली सौरव गांगुली, राहुल द्रविड, एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और युवराज सिंह हैं।

रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर कई रिकॉर्ड कायम किए हैं। वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले वह एक मात्र खिलाड़ी हैं। वहीं युवराज को सिक्सर किंग कहा जाता था। युवी ने 2007 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *