SL vs BAN: बांग्लादेश को लगा झटका, मुर्तजा और सैफुद्दीन दोनों हुए टीम से बाहर बाहर


ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट टीम को इस महीने के आखिर में शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे ( Sri Lanka vs Bangladesh) से पहले गहरा झटका लगा है.टीम के कप्तान मशरफे मुतर्जा शुक्रवार को चोटिल होने के कारण श्रीलंका के दौरे से बाहर हो गए हैं. मुतर्जा को श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने से पहले हैमिस्ट्रिंग में तकलीफ हुई जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. उनके अलावा, ऑलराउंडर मोहम्मद सैफउद्दीन भी पीठ की चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे. दोनों को बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पहले से ही टीम में नहीं हैं.

कौन लेगा इन खिलाड़ियों की जगह
तेज गेंदबाज तकसीन अहमद और हरफनमौला खिलाड़ी फरहाद रजा दोनों चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेंगे. मुतर्जा की गैर मौजूदगी में वैसे तो शाकिब अल हसन कप्तानी संभालते जो कि काफी दिनों से टीम के उपकप्तान हैं. लेकिन उनके भी टीम में न रहने से अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल इस अहम दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे. शाकिब और इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा लिटन दास भी टीम में नहीं हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने का मतलब है कि बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर उन चार खिलाड़ियों के बिना जाएगी जो विश्व कप में खेलने वाली टीम का हिस्सा थे.

यह कहा टीम के सीनियर फिजिशियन ने
बांग्लादेश के सीनियर फिजिशियन डॉ.देबाशीष चौधरी ने कहा, “यह बार-बार लगने वाली चोट है जिससे उबरने में लगभग तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं. इसलिए मुर्तजा को एक महीने के लिए खेल गतिविधियों में भाग लेने से मना किया गया है.” दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 26 जुलाई, दूसरा 28 और तीसरा 31 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. बांग्लादेश की टीम 2015 के वर्ल्ड कप में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन इस विश्व कप में वह लीग चरण से आगे नहीं पहुंच पाई और आठवें स्थान पर रही.

यह होगी अब बांग्लादेशी टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), सौम्य सरकार, मुस्ताफिकुर रहीम, फरहाद रजा, महामुदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मोसाद्देक हुसैन, सब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अनामुल हक बिजॉय, मेहेदी हसन मिराज, तकसीन अहमद और ताइजुल इस्लाम.

श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम भी घोषित
हाल ही में श्रीलंका ने इस सीरीज के लिए दिमुथ करुणात्ने के नेतृत्व में 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. श्रीलंकाई टीम इस टूर्नामेंट में खेले गए कुल 9 मुकाबलों में से 3 जीत पाई जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा. उसके दो मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए थे. वह लीग मैचों में छठे स्थान पर रही .

श्रीलंका टीम: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुणातिलके, दासुन शनाका, वाहिंदु हसरंगा, अकिला धनंजय, अमिला अपोन्सो, लक्षण संदाकन, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप, कसुन राजिथा, लाहिरु कुमारा, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लाहिरु मदुसंका.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *