NZ vs IND: रवि शास्त्री ने कहा- पृथ्वी शॉ ही करेंगे क्राइस्टचर्च टेस्ट में ओपनिंग


भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट बताया है। शास्त्री ने कहा कि वो अपने पैर की चोट से उबर गए हैं और शनिवार से शुरू हो रहे क्राइस्टचर्च टेस्ट के लिए तैयार हैं। हालांकि पृथ्वी बाएं पैर में सूजन के कारण बृहस्पतिवार को अभ्यास के लिए नहीं उतरे थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैच सीरीज का पहला टेस्ट वेलिंग्टन में गंवाने के बाद भारतीय टीम क्राइस्टचर्च में सीरीज बचाने के लिए उतरेगी। पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। शॉ के फिट होने के बाद अब तय है कि वही मयंक अग्रवाल के साथ दूसरे टेस्ट में भी भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे।

टीम के हेड कोच रवि शास्त्री भी उन पर नजर रख रहे थे। कैप्तान विराट कोहली ने उन्हें कुछ टिप्स भी दिए। शास्त्री ने इस ओपनर की फिटनेस पर तमाम आशंकाओं को दूर करते हुए कहा कि पृथ्वी तैयार हैं। सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में पृथ्वी कुछ खास नहीं कर सके थे। वह पहली पारी में टिम साउदी का शिकार बने और 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी पारी में वह ट्रेंट बोल्ट की छोटी गेंद पर 14 के निजी स्कोर पर आउट हुए।

बीसीसीआई ने गुरुवार को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम के मैदान की तस्वीर को शेयर किया। जिसमें मैदान पर दिख रही है हरी घास के बीच पिच को पहचान पाना थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि पिच पर खूब हरी घास नजर आ रही हैं। पिच पर हरी घास का मतलब साफ है कि इसे तेज गेंदबाजों के अनुरुप तैयार कराया गया है। ऐसे में देखना होगा कि शॉ किस तरह से बल्लेबाजी करते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *