INDvSA: हेलमेट पर बॉल लगने के बावजूद मैदान पर डटे रहे मयंक, लगाया अर्धशतक


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में खेला जा रहा है। पहले दिन के पहले सत्र में गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच टक्कर देखने को मिली। शुरुआती घंटे में ही भारतीय टीम को मेहमान टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को आउट कर पहला झटका दिया। अपना पहला टेस्ट खेल रहे नॉर्त्जे ने पहले ही ओवर में 150 किलोमीटर प्रतिघंटे के करीब की रफ्तार से गेंदबाजी की। नॉर्त्जे ने की एक पटकी हुई गेंद मयंक अग्रवाल के हेलमेट से टकरा गई।

मैच के दूसरे ओवर में मयंक अग्रवाल बाल-बाल बचे। नॉर्त्जे की एक पटकी गेंद तेजी से मयंक अग्रवाल की ओर आई और उनके हेलमेट पर जाकर लगी। हेलमेट से टकराकर गेंद चार रन के लिए चली गई। गनीमत रही कि गेंद हेलमेट के ऊपरी सिरे पर लगी जहां कोई खतरा नहीं था। हालांकि फिर भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के फिजियो ने अग्रवाल की जांच की, फिर वह बैंटिंग करने के लिए क्रीज पर लैटे।

नॉर्त्जे ने सटीक तरीके से छोटी गेंद डाली थी और अग्रवाल समय पर नीचे बैठ नहीं पाए। वह ना तो शॉट बॉल को खेलने की पोजीशन में थे और ना ही सही से गेंद के उछाल को समझ पाए। ऐसे में गेंद उनके हेलमेट पर लगकर फाइन लेग बाउंड्री पर चौके के लिए चली गई।

एनरिक नॉर्त्जे की गेंद को हेलमेट पर खाने के बाद मयंक ने अगली ही गेंद पर करारा पलटवार किया और शानदार चौका जड़ दिया। अगली गेंद नॉर्त्जे ने हवा में स्विंग कराने के लिए फुल लैंथ पर ऑफ स्टंप के बाहर डाली, लेकिन मयंक ने गेंद की लाइन और लेंथ को आसानी से भांप लिया और कवर के दिशा में शानदार शॉट खेल गेंद को चार रन के लिए भेज दिया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *