BCCI ने इस कश्मीरी क्रिकेटर को अंडर-19 टीम से बाहर किया, 2 साल का बैन भी लगाया


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कश्मीरी क्रिकेटर रसिख सलाम (Rasikh Salam) पर दो साल का बैन लगा दिया है. उन पर उम्र छिपाने का आरोप है. रसिख सलाम (Rasikh Salam) को 21 जुलाई से इंग्लैंड में होने वाली त्रिकोणीय वनडे सीरीज के लिए भारत की अंडर 19 टीम में शामिल किया गया था. रसिख सलाम इससे पहले तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्हें आईपीएल (IPL) की टीम में जगह मिली थी. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उनसे 20 लाख रुपए का कॉन्ट्रैक्ट किया था.

बीसीसीआई (BCCI) ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘बीसीसीआई ने रसिख सलाम पर दो साल का प्रतिबंध लगाया है क्योंकि उसने उम्र का फर्जी प्रमाणपत्र जमा किया था.’ रसिख सलाम को इंग्लैंड में होने वाली वनडे सीरीज की भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह प्रभात मौर्य को टीम में शामिल किया है. भारत की जूनियर टीम को इंग्लैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

रसिख सलाम जम्मू एवं कश्मीर के तेज गेंदबाज हैं. वे इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेले थे. आईपीएल में उतरते ही लीग के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने थे. रसिख सलाम आईपीएल में खेलने वाले तीसरे कश्मीरी हैं. उनसे पहले कश्मीर के परवेज रसूल और मंजूर डार आईपीएल में खेल चुके हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *