स्टीव स्मिथ ने IPL और BBL की तुलना करने पर दिया ये शानदार जबाब

स्टीव स्मिथ ने IPL और BBL की तुलना करने पर दिया ये शानदार जबाब :

आईपीएल एक ऐसी क्रिकेट प्रतियोगिता है जिसके लिए लगभग सारी दुनिया में दीवानगी है। दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए आते हैं। अक्सर आईपीएल की तुलना बीबीएल से की जाती है। लेकिन जब यही सवाल ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से किया गया तो उन्होंने बहुत ही शानदार जवाब दिया।

बाल टेंपरिंग प्रकरण के कारण स्टीव स्मिथ मार्च 2018 के बाद से ख़राब समय देख रहे हैं। परिणामस्वरूप, उन्हें आईपीएल 2018 से भी प्रतिबंधित कर दिया गया था, लेकिन इस साल वह लीग में दोबारा शामिल हुए हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप आईपीएल को बीबीएल से बड़ा मानते हैं तो उन्होंने ऐसी बात कही जो हर किसी को पसंद आएगी।

राजस्थान रॉयल्स की वेबसाइट के अनुसार, स्मिथ ने आईपीएल और बिग बैश लीग के बीच तुलना की और कहा, “बीबीएल और आईपीएल दोनों ही विश्व के महान क्रिकेट लीग हैं, लेकिन मुझे भारत में सबसे ज्यादा मजा आता है, क्योंकि यहाँ आपको दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों का सामना करने का मौका मिलता है।”

“आईपीएल में दर्शकों की भीड़ भी गजब की होती है। इसलिए यह मजा दोगुना हो जाता है। मैं (सवाई मानसिंह) मैदान में गया था , वहां सबकुछ बेहद शानदार लग रहा है। खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मैं मैदान पर आने का इंतजार नहीं कर सकता।” यह बात स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की अधिकारिक वेबसाइट पर कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *