सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी बनीं सुपर स्पोर्ट्स सेवन-ए-साइड वेटरन कप फुटबॉल टूर्नामेंट की चैंपियन


लखनऊ। सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी की टीम ने सुपर स्पोर्ट्स सेवन-ए-साइड वेटरन कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब एकतरफा अंदाज में ओल्ड स्टार इलेवन को 3-0 से मात देकर जीत लिया। लामार्टिनियर कॉलेज के रग्बी ग्राउंड में सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वावधान में खेले गए 6 हजार रूपए की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल में सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी से मदन सिंह महार (10वां मिनट), करन सिंह (16वां मिनट) और करन सिंह (27वां मिनट) ने किया।
फाइनल मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री) ने फुटबॉल को किक लगाकर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भारत एक बड़ा देश है लेकिन इसकी रैंकिंग फुटबॉल में उतनी बेहतर नहीं है, लेकिन आज सोसायटी द्वारा कराए गए इस तरह के आयोजन ज्यादा से ज्यादा कराने की दरकार है जो फुटबॉल के परिदृश्य में नयी  जान फूंकने का कार्य करेगा।
इससे पूर्व पहले सेमीफाइनल में ओल्ड स्टार इलेवन ने कैंट स्पोर्टिंग को 3-1 से हराया। विजेता टीम से विवेक शर्मा (10वां मिनट), धीरेंद्र (20वां मिनट) और रंजीत (25वां मिनट) ने एक-एक गोल किया। कैंट स्पोर्टिंग से श्याम ने पेनाल्टी किक से 27वें मिनट में एकमात्र गोल किया।
दूसरे सेमीफाइनल में सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी ने चाणक्य इलेवन को 5-0 से मात दी। टीम की जीत में करन सिंह (सातवां, 10वां मिनट) ने दो जबकि अमित अग्रवाल (13वां मिनट), मदन सिंह (17वां मिनट) और चंदन (25वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।  सेमीफाइनल मैचों के मुख्य अतिथि इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय (लक्ष्मण अवार्डी) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके उनका उत्साहवर्द्धन किया।
टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने उम्र के इस पड़ाव पर भी खेल के मैदान पर उत्कृष्ट कमाल दिखाने वाले तीन वेटरन खिलाड़ियों लाल सिंह बरतोलिया (ओल्ड गोल्ड इलेवन, 60 वर्ष), मो.शमसुद्दीन (ओल्ड गोल्ड, 62 वर्ष) और सुरेश कुमार (संजय इलेवन, 69 वर्ष) को सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी की ओर से सम्मानित भी किया गया। इसके अलावा लामार्टिनियर कॉलेज के केएन सिंह और फुटबॉलर वेदिका को भी सोसायटी द्वारा सम्मानित किया गया। वहीं विशिष्ट पुरस्कारों में मैन ऑफ द टूर्नामेंट उमेश गुप्ता (सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी) सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर उमेश (ओेल्ड स्टार) और सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर करन सिंह (सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी) चुने गए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *