सबकुछ ठीक हो जाए तो खाली स्टेडियम में भी खेल सकते हैं IPL: स्पिनर हरभजन सिंह


नई दिल्ली: पूरा विश्व कप इस वक्त कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से परेशानी में घिर गया है। तमाम बड़े देशों में लॉकडाउन की स्थिति है और इसमें भारत भी शामिल है। कोरोना महामारी की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित कर दिया है। 14 अप्रैल को भारत में लॉकडाउन खत्म हो रहा है इसके बाद ही इसके आयोजन पर कोई फैसला हो पाएगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले स्पिनर हरभजन सिंह ने इस साल के होने वाले आईपीएल के आयोजन पर अपनी राय दी है। आईपीएल के मैचों का प्रसारण करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स के नए शो क्रिकेट कनेक्टेंड पर बात करते हुए उन्होंने अपना राय दी। उन्होंने बताया कि कैसा आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है और इसको कराने के लिए क्या- क्या तैयारी करनी पड़ेगी।

भज्जी ने बताया, “दर्शक सबसे ज्यादा अहम हैं, लेकिन स्थिति ऐसी होती है तो मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं अगर बिना दर्शकों के मैच का आयोजन होता है। हां, एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे वो चीज नहीं मिल पाएगी लेकिन इससे यह तो पक्का हो जाएगा कि दर्शकों को घर पर बैठे टीवी पर आईपीएल देखने का मजा मिल पाएगा।”

“हमें हर एक चीज को लेकर बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत होगी। खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी होगी। यह तय करना होगा कि वो जगह जहां मुकाबलों को खेला जाएगा, हो होटल और फ्लाइट्स अच्छे से लेनेटाइज हों। बहुत सारी जिंदगी इस वक्त ऑनलाइन है लिहाजा हमें आईपीएल का आयोजन कराना चाहिए लेकिन तब जब कि सबकुछ ठीक हो जाता है।”

“मैं मैच खेलना बहुत मिस oकरता हूं, उम्मीद करता हूं कि एक साल के अंतराल के बाद मैं 17 मैच (आईपीएल फाइनल मिलाकर) खेल पाउंगा। मैं मैदान पर जाने को बहुत मिस करता हूं, दर्शकों का हुजुम हमारे लिए शोर मचाकर अभिवादन करने के लिए इंतजार कर रहा है। वो बाइक जो हमारी टीम बस के साथ चलता था मुझे यकीन है वो भी इन सभी चीजों को मिस करता होगा। मुझे उम्मीद है आईपीएल जल्दी ही शुरू हो, तब तक तो मैं अपने आप को फिट रखूंगा।”



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *