शिखर धवन के तूफ़ान में उडी कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली सात विकेट से जीती

शिखर धवन के तूफ़ान ने उड़ाई कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली ने सात विकेट से दी मात

Third party image reference

IPL 2019 के 26वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया । टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 3 विकेट खोकर 7 गेंदें शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली की तरफ से धवन के साथ ऋषभ पंत ने 46 रन की शानदार पारी खेली। धवन ने 63 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 97 रन की बेहतरीन पारी खेली। धवन ने दिल्ली को छक्के से जीत दिलाई, लेकिन शतक नहीं बना सके। दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया।

Third party image reference

दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में यह चौथी जीत है और वह 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। इस मैच से पहले दिल्ली की टीम अंक तालिका में छठे नंबर मौजूद थी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की सात मैचों में यह तीसरी हार है, हालांकि टीम अभी भी नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में दूसरे नंपर पर बनी हुई है। KKR की ओर से शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाया है। वहीं, आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ 45 रन बनाए हैं।

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। चेन्नई ने अब तक खेले 7 मैचों में से छह में जीत दर्ज किए हैं और उसके 12 अंक है। चेन्नई को एकमात्र हार मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली थी। वहीं मुंबई की टीम भी 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *