शानदार शतक के साथ भारत को जीत दिलाने वाले ये बल्लेबाज आज हो गया गुमनाम

शानदार शतक के साथ भारत को जीत दिलाने वाले ये बल्लेबाज आज हो गया गुमनाम 

आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के उन होनहार खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए शतक भी लगाया था लेकिन आज ये खिलाड़ी कहीं गुमनाम होकर रह गए हैं.

रमन लांबा : रमन लांबा ने 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में शानदार शतक लगाया था. बांग्लादेश में खेले जा रहे एक मैच के दौरान कनपटी पर गेंद लगने से रमन लांबा बुरी तरह चोटिल हो गए थे जिसके कुछ दिनों बाद उनकी मौत हो गई थी.

वूर्केरी रमन : वूर्केरी रमन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 114 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी. वूर्केरी रमन साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी थे लेकिन वो क्रिकेट जगत में अपनी पहचान नहीं बना सके. वूर्केरी रमन इस समय भारत की महिला टीम के कोच हैं.

हेमंग बदानी : हेमंग बदानी ने 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. इंडियन क्रिकेट लीग से जुड़ने के कारण हेमंग का करियर खतरे में पड़ गया था.

दिनेश मोंगिया : भारतीय बल्लेबाज दिनेश मोंगिया ने 2002 में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 159 रनों की पारी खेली थी. कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन के बावजूद दिनेश मोंगियां कहीं गुमनाम होकर रह गए.

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक ज़रूर करें, साथ ही आप अपने विचार हमें कमेंट करके बता सकते हैं. क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही दिलचस्प ख़बरों के लिए फॉलो का बटन दबाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *