रैली ऑफ़ जोधपुर का आगाज शनिवार को, सबकी निगाहें जेके टायर चालकों पर


जोधपुर । जेके टायर मोटरस्पोर्ट के चालक शनिवार को यहां शुरू हो रही एफएपएससीआई इंडियन रैली चैम्पियनशिप के तीसरे राउंड, जिसे रैली ऑफ़ जोधपुर नाम दिया गया है, में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे. तीन बार के एपीआरसी चैम्पियन और छह बार के आईएनआरसी चैम्पियन गौरव गिल पर सभी की नजरें होंगी. गौरव अभी कुछ दिनों पहले ही वर्ल्ड रैली चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर लौटे हैं. हालांकि तकनीकी खराबी के कारण वह अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन गौरव ने दूसरे चालकों की तारीफें बटोरी थीं.
इस सीजन में गौरव नई एक्सयूवी 300 पर सवार होंगे, जो आर2 स्पोक्स चर्निंग से लैस है और 115 पीएचपी पावर देती है. यह शानदार कार है और इस पर सवार गौरव को हराना मुश्किल है.  रैली ऑफ़ जोधपुर से पहले गौरव तुर्की में रैलिंग कर चुके हैं और इस कारण रैली ऑफ़ जोधपुर में वह अपनी नई और उन्नत कार के साथ अंतिम सामर्थ्य तक प्रदर्शन करना चाहेंगे. गिल को हालांकि अपनी ही टीम के साथी डीन मास्कारेनहास (मेंगलोर) से चुनौती मिलेगी क्योंकि डीन ने अपने साथी चालक श्रुप्था पाडीवाल के साथ मिलकर चेन्नई में आयोजित ओपनिंग राउंड जीता था और अभी वह चैम्पियनशिप टेबल में ओवरआल दूसरे स्थान पर काबिज हैं.
जेके टायर द्वारा समर्थित एक अन्य चालक यूनुस इलियास और उनके नेवीगेटर हरीश गौड़ा भी बेहतरीन फार्म मे हैं और इस कारण गिल और डीन को कठिन प्रतिस्पर्धा से होकर गुजरना होगा. इलियास ने आईएनआरसी 2 कटेगरी ऑफ़ रैली ऑफ़ कोयम्बटूर जीता था. ये इवेंट में ओवरआल दूसरे स्थान पर हैं. मैसुरू के सुहेम कबीर और कर्णा कादूर पूर्व में नेशनल चैम्पियनशिप जीत चुके हैं और दोनों लीडरबोर्ड पर जाने के लिए बेचैन हैं. इन दोनों को हर एक परिस्थिति में बेहतरीन चालक माना जाता है. 50 कारों वाली रैली न सिर्फ चालकों को अपनी क्षमता को प्रदर्शिन करने का मौका देगी बल्कि यह फैन्स को भी अपने स्टार चालकों और उनकी कारों को करीब से देखने का शानदार मौका प्रदान करेगी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *