यूरो कप : अंतिम-16 में डेनमार्क ने बनायीं जगह


स्पोर्ट्स डेस्क : यूरो कप में लगातार दो हार के बाद डेनमार्क ने न केवल जीत हासिल की बल्कि 17 वर्ष बाद इस टूर्नामेंट के अंतिम-16 में जगह बनायीं. अब शनिवार को डेनमार्क की वेल्स से टक्कर होगी.

डेनमार्क ने ग्रुप बी के अपने अंतिम मैच में 44 मिनट के भीतर चार गोल करके रूस को 4-1 से हराया और हार से रूस की टीम बाहर हो गई.

डेनमार्क के लिए मिकेल डैम्सगार्ड (38वें मिनट), यूसुफ पॉल्सेन (59वें मिनट), क्रिसटेनसेन (79वें मिनट) और जोआकिम (82वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा. रूस के लिए एकमात्र गोल खेल के आर्टेम डेजुबा (70वें मिनट) ने पेनाल्टी पर किया.

ये भी पढ़े : यूरो कप : सेमीफाइनल और फाइनल देख सकते है 65,000 दर्शक

डेनमार्क ने इससे पहले 2004 में क्वार्टर फाइनल में जगह बनायीं थी. ये जीत डेनमार्क के प्लेयर्स का मनोबल बढ़ाएगी. नौ दिन पहले इसी मैदान पर फिनलैंड के खिलाफ पहले मैच के दौरान डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन दिल का दौरा पड़ने से बेहोश होकर मैदान में गिर गये थे और हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे.

वही दुनिया की नंबर वन टीम बेल्जियम ने फिनलैंड को 2-0 से मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई. बेल्जियम अब इटली और नीदरलैंड के बाद लगातार तीन मैच जीतने वाली तीसरी टीम है.

बेल्जियम के लिए रोमेलू लुकाकू ने 81वें मिनट में दूसरा गोल दागा जो टूर्नामेंट में उनका तीसरा गोल है.पहला गोल आत्मघाती रहा जो फिनलैंड के गोलकीपर लुकास राडेकी (74वें मिनट) ने दागा.

The post यूरो कप : अंतिम-16 में डेनमार्क ने बनायीं जगह appeared first on Dastak Times.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *