यूपी के सूरज प्रकाश ने विश्व बीच पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक


लखनऊ। यूपी के सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने पटोंग बीच, फुकेट (थाईलैंड) में गत 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक आयोजित विश्व बीच पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। आजमगढ़ के रहने वाले सूरज ने यह सफलता 85-90 किग्रा भार वर्ग में अर्जित की। सूरज प्रकाश श्रीवास्तव कोच जसपाल सिंह से आलमबाग में स्थित कराटे टाउन अकाडमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। सूरज के थाईलैंड से वापसी के बाद लखनऊ पहुंचने पर कराटे टाउन अकादमी में जसपाल सिंह ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर अमरप्रीत सिंह, रवि चौरसिया, कृष्ण  अवतार सहित अन्य खिलाड़ी मौजूद रहे।

लखनऊ पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

सूरज ने विश्व चैंपियनशिप में  लाओस व किर्गिस्तान के खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में सिंगापुर के खिलाड़ी पूर्व विश्व व एशियन चैंपियन शेख फिरदौस बीन शेख अब्दुल्ला ने सूरज को कुछ अंकों के अंतर से मात दी जिससे सूरज को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष व भारतीय पेंचक सिलाट फेडरेशन के संयुक्त सचिव जसपाल सिंह ने बताया कि सूरज प्रकाश ने गत 26 से 29 सितंबर तक कुआलालंपुर (मलेशिया) में हुई मलेशिया ओपेन अंतरराष्ट्रीय चैैंपियनशिप में 85-90 किग्रा भार वर्ग में क्वार्टर फाइनल तक पहुंच सके थे। सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने वर्ष 2017 व 2018 में राष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में स्वर्ण व कांस्य पदक जीता था। उन्होंने आल इंडिया यूनिवर्सिटी पेंचक सिलाट चैंपियनशिप-2019 में रजत व कांस्य पदक जीता था।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *