मैनचेस्टर की पिच काफी कठिन ,यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल: फिल सिमंस


मैनचेस्टर (एजेंसी): इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद हार के कगार पर खड़े वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने कहा कि मैनचेस्टर की पिच काफी कठिन है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कठिन पिच पर मेजबान टीम के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल है।

बता दें कि इंग्लैंड की स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की तेज गेंदबाज जोड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान काफी घातक रही है। उन्होंने कहा, “ये गेंदबाज- एक 600 विकेट के करीब है दूसरा 500 के- ये काम को मुश्किल बनाते हैं। वो आपके खिलाफ बिना थके आक्रमण करते रहते हैं लेकिन इस विकेट पर, हम उन्हें दिखा सकते हैं कि हम रन बना सकते हैं।”

सिमंस ने कहा, “आज मैच का चौथा ही दिन है और हमारे बल्लेबाजों के पास खेलने के लिए बहुत समय है। हमें आगे बढ़ना है, लेकिन मुझे लगता है कि यह बल्लेबाजी के लिए सबसे कठिन स्थानों में से एक है, खासकर इन दो अनुभवी गेंदबाजों के खिलाफ।” पहला टेस्ट गंवाने के बाद ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में संयुक्त रूप से छह विकेट हासिल किए। तीसरे टेस्ट मैच में भी ब्रॉड दोनों पारियों को मिलाकर अब तक 8 विकेट ले चुके हैं, पहली पारी में उन्होंने 6 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए हैं।

सोमवार को मैनचेस्टर में बारिश की संभावना है, जिससे चौथे दिन का खेल प्रभावित हो सकता है। इसी कारण से इंग्लैंड टीम ने अपनी दूसरी पारी 226/2 के स्कोर पर ही घोषित कर दी थी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे,जिसके जवाब ने वेस्टइंडीज की टीम मात्र 197 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल और नाइटवॉचमैन केमार रोच को पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने चलता किया। जिसके साथ ही ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 499 विकेट पूरे किए। ये इंग्लिश गेंदबाज 500 टेस्ट विकेट लेने के कीर्तिमान से केवल एक कदम दूर है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर विंडीज ने 10 रन पर 2 विकेट गंवा दिए हैं।

The post मैनचेस्टर की पिच काफी कठिन ,यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल: फिल सिमंस appeared first on Dastak Times.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *