मैदान पर वापसी के लिए तैयार, महेंद्र सिंह धौनी 1 मार्च से CSK के साथ शुरू करेंगे प्रैक्टिस!


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बहुत जल्दी ही बल्ला थामे मैदान पर नजर आने वाले हैं। टीम इंडिया से बाहर चल रहे धौनी ने इंडियन प्रीमियर लीग से पहले तैयारी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह 29 फरवरी को चेन्नई पहुंचेंगे और 1 मार्च से टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे।

नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक धौनी इसी महीने की 29 तारीख को चेन्नई पहुंचेंगे। यहां वो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा लेंगे। आईपीएल 2020 की तैयारी के लिए धौनी ने यह फैसला लिया है।

भारतीय क्रिकेट फैंस अपने पूर्व कप्तान धौनी को मैदान पर दोबारा देखने को लिए बेकरार हैं। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से धौनी ने भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है। आईपीएल 2020 उनके लिए बेहद अहम होने वाला है। कहा जा रहा है कि धौनी इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन के बाद ही तय करेंगे कि उनको आगे खेलना है या फिर नहीं।

पिछले सात महीने से धौनी ने नहीं खेला मैच

आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल जुलाई में खेला गया था और यह फरवरी का महीना चल रहा है। धौनी को क्रिकेट से ब्रेक लिए हुए तकरीबन सात महीने हो चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही धौनी ने टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला। भारत ने विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज का दौरा किया था जबकि साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की मेजबानी की। इस दौरान धौनी के वापसी की बातें तो हुई लेकिन उनका नाम टीम में नहीं शामिल किया गया।

BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

इस साल जनवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की। इस कॉन्ट्रैक्ट से धौनी को बाहर रखने का फैसला लिया गया। बीसीसीआई के इस फैसले के बाद से ही धोनी भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *