मुंबई ने चेन्नई के विजयरथ को रोका,नहीं चले धोनी के धुरंदर मिली पहली हार

 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई टीम का आईपीएल-12 (IPL-12) में जीत का सिलसिला थम गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई (Indians) ने बुधवार को चेन्नई (Super Kings) को 37 रन से शिकस्त दी. यह चेन्नई टीम की लगातार तीन जीत के बाद पहली हार है. उसने आईपीएल (IPL 2019) में चार मैच खेले हैं. इनमें से उसे तीन में जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई की यह चार मैचों में दूसरी जीत है. वह दो मैच हार भी चुकी है.

विजयरथ पर सवार धोनी ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. उनका यह फैसला शुरुआत में सही लगा, जब उनकी टीम ने मुंबई के तीन विकेट 50 रन के भीतर झटक लिए. लेकिन सूर्यकुमार यादव (59), क्रुणाल पांड्या (42), हार्दिक पांड्या (25) और कीरोन पोलार्ड (17) ने ना सिर्फ अपनी टीम को संभाला, बल्कि पांच विकेट पर 170 रन के मजबूत स्कोर तक भी पहुंचा दिया.

इसके जवाब में चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही. उसके ओपनर अंबाती रायडू बिना खाता खोले आउट हो गए. दूसरे ओपनर शेन वाटसन भी भी पांच रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए सुरेश रैना भी सिर्फ 16 रन बना सके. चेन्नई को शुरुआती तीन में से दो झटके ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरनडॉर्फ ने दिए. उन्होंने रायडू और रैना को आउट किया. वाटसन को मलिंगा ने शिकार बनाया.

महज 33 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी चेन्नई की उम्मीदें अब कप्तान एमएस धोनी, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा पर लगी थीं. इनमें से केदार जाधव तो उम्मीदों पर खरे उतरे. उन्होंने 58 रन बनाए. वैसे, उन्होंने ये 58 रन बनाने के लिए 54 गेंदें खेलीं, जो टी20 क्रिकेट के लिहाज से बहुत ज्यादा कही जाएंगी. लेकिन जिस तरह से टीम के बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया, उससे यही कहा जाएगा कि उन्होंने कम से कम अपनी टीम की हार का अंतर कम कर दिया.

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी 21 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए. ड्वेन ब्रावो आठ, रवींद्र जडेजा सात और दीपक चाहर एक रन बनाकर आउट हुए. मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या और लसिथ मलिंगा ने तीन-तीन विकेट झटके. आईपीएल-12 में पहला मैच खेल रहे जेसन बेहरनडॉर्फ ने दो विकेट लिए. इन तीनों गेंदबाजों की इस कसी गेंदबाजी का ही नतीजा था कि चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *