भुवनेश्वर कुमार ने साधा निशाना इंडिया टीम के इस खिलाडी को

सिडनी : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे पहले वन-डे में अपने करियर के 100 विकेट पूरे किए। भुवी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को क्लीन बोल्ड करके यह उपलब्धि हासिल की।

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत केवल आधार कार्ड से 50 हजार से 10 लाख तक का लोन बिना ब्याज के लेने के लिए यहाँ क्लिक करें |

18वें भारतीय गेंदबाज बने

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार तेज गेंदबाज ने 96 मैचों में 37.88 की औसत से 100 वन-डे पूरे किए। भुवनेश्वर कुमार वन-डे में विकेटों का शतक पूरा करने वाले 18वें भारतीय गेंदबाज बने। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने नवंबर 2018 के बाद पहली बार वन-डे मैच खेला। हालांकि, भुवनेश्वर की 100 विकेट पूरे करने की औसत ज्यादा प्रभावी नहीं रही और यही वजह है कि वह एक अनचाहे क्लब में भी अपना नाम दर्ज करा बैठे।

ये दो दिग्गज़ भी है सूची में

जानकारी के लिए बता दें भुवनेश्वर कुमार का नाम टीम इंडिया की तरफ से सबसे धीमे 100 वन-डे विकेट लेने वालों में शुमार हो गया है। भुवी का नाम भारत के लिए सबसे धीमी गति से 100 वनडे विकेट लेने वाले 5 खिलाड़ियों की सूची में शुमार हो गया। इस सूची में प्रथम स्थान पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली काबिज हैं, जबकि दूसरे नंबर पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *