पोलैंड ओपन से क्यों हटी पहलवान अंशु मलिक, जाने वजह


स्पोर्ट्स डेस्क : जुलाई में होने वाले टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगी युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक पोलैंड ओपन कुश्ती टूर्नामेंट से हट गयी है. अंशु का बुखार आने के बाद कोरोना टेस्ट भी हुआ है लेकिन उनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है.

पता चला है कि अंशु शुक्रवार सुबह 57 किग्रा वर्ग में वजन कराने के लिए आयी थीं. उन्हें बुखार होने के चलते टूर्नामेंट से हटने की राय दी गयी.

भारतीय दल के सूत्रों ने बोला कि, अंशु टूर्नामेंट से नहीं हटना चाहती थीं, एहतियात के तौर पर उन्हें अलग-थलग किया गया. वैसे कोरोना की जांच के लिए उनका नमूना लिया गया है लेकिन ये कोरोना का मामला नहीं लगता है.

फिर भी ये ऐसा टाइम है कि आप जोखिम नहीं उठा सकते और इसलिए उनका टेस्ट किया गया. अंशु के माता-पिता पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव हुए थे, जिसके बाद अंशु और उनके भाई को रोहतक में एक होटल में रहना पड़ा था. 19 वर्षीय अंशु ने इस वर्ष अप्रैल में एशियाई ओलंपिक क्वॉलीफाईंग के जरिए ओलंपिक में अपनी जगह बनाई थी.

ये भी पढ़े : पोलैंड ओपन से क्यों हटे दीपक पूनिया, जानें वजह

बताते चले कि अंशु ओलंपिक से पहले अंतिम रैंकिंग सीरीज से हटने वाली दूसरी भारतीय प्लेयर हैं. उनसे पहले दीपक पूनिया कोहनी की चोट की वजह से पुरुष फ्री स्टाइल के 86 किग्रा भार वर्ग की प्रतिस्पर्धा से हट गये थे. दीपक ने बाएं हाथ की चोट के बढ़ने से बचने के लिए मंगलवार को टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया था.

 

The post पोलैंड ओपन से क्यों हटी पहलवान अंशु मलिक, जाने वजह appeared first on Dastak Times.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *