पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने PSL शुरू होने से पहले इस खिलाड़ी को किया बैन


पाकिस्तान में गुरुवार 20 फरवरी यानी आज से पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की शुरुआत होने जा रही है। पीएसएल के पहले मैच से कुछ ही घंटे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने एक खिलाड़ी को सस्पेंड किया है, जिस पर फिक्सिंग का आरोप है। जी हां, पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) शुरू होने से ठीक पहले उमर अकमल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स को उमर अकमल का रिप्लेसमेंट खोजने के लिए भी आदेश दे दिया है। पीसीबी की मानें तो उमर अकमल को पीसीबी एंटी करप्शन कोड के आर्टिकल 4.7.1 के मुताबिक सस्पेंड किया है। उमर अकमल पर पहले से ही फिक्सिंग का आरोप लगा हुआ है, जिसकी जांच जारी है। इस पर पीसीबी ने कोई टिप्पणी नहीं करने का फैसला किया है।

Quetta Gladiators को भी पीसीबी ने दी रिप्लेसमेंट की हरी झंडी

उधर, बोर्ड ने उमर अकमल की टीम Quetta Gladiators को भी उनके रिप्लेसमेंट की अनुमति दे दी है। गुरुवार 20 फरवरी की रात को 9 बजे से कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम के बीच पीएसएल का पहला मैच खेला जाना है। इससे पहले क्वेटा की टीम को बोर्ड ने झटका दे दिया है। इस टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज खान करते हैं।

29 साल के उमर अकमल ने पाकिस्तान टीम के लिए आखिरी मैच मार्च 2019 में खेला था। अब तक वे पाकिस्तान के लिए साल 2009 में डेब्यू करने के बाद 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उमर अकमल टैलेंटेड पाकिस्तानी प्लेयर हैं, लेकिन वे मेहनत नहीं करते। यही कारण है कि वे लगातार टीम से अंदर बाहर होते रहते हैं। उमर अकमल के सस्पेंड होने की खबर की पुष्टि पाकिस्तानी पत्रकारों ने की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *