दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज करने पर होगी राजस्थान रॉयल्स की निगाह



स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई में मैच खेला जाएगा. अपने पहले मैच में राजस्थान टीम को हार का सामना करना पड़ा था और टीम कल बुलंद हौसले के साथ दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी.

वही चोटिल बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में टीम को नये कप्तान संजू सैमसन से अच्छी पारी की उम्मीद होगी. वही दिल्ली कैपिटल्स ने नए कप्तान ऋषभ पंत की कमान में बेहतरीन शुरुआत करते हुए अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से मात दी

लेकिन रॉयल्स को सोमवार रात बड़े स्कोर वाले करीबी मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ चार रन से हार मिली थी. पंजाब के 222 रन के टारगेट में राजस्थान रॉयल्स से संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली थी.

राजस्थान रॉयल्स से कप्तान संजू सैमसन (63 गेंद में 119 रन) के पहले ही मुकाबले में आईपीएल शतक के दम पर आखिरी तक मुकाबले में बनाई थी लेकिन टीम को आखिरी गेंद में जब जीत के लिये पांच रन की जरुरत थी तो सैमसन बाउंड्री पर कैच को थमा बैठे.

हार के बाद टीम को एक और झटका लगा जब मंगलवार को बेन स्टोक्स अंगुली में फ्रेक्चर की वजह से बाकी बचे आईपीएल से बाहर हो गये. स्टोक्स की गैरमौजूदगी में जोस बटलर, शिवम दुबे और रियान पराग जैसे प्लेयर्स पर शानदार प्रदर्शन और कप्तान को सहयोग देने का दबाव होगा.

राजस्थान के लिये बड़ी समस्या गेंदबाजी है. पहले मुकाबले में टीम के गेंदबाज बिलकुल भी फॉर्म में नहीं दिखे. डेब्यू मैच में 31 रन देते हुए तीन विकेट झटकने वाले चेतन सकारिया के अलावा रॉयल्स के अन्य गेंदबाजों कोई कमाल नहीं कर सके थे.

ये भी पढ़े : दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे कोरोना की चपेट में

मुस्ताफिजूर रहमान, क्रिस मौरिस, स्टोक्स, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया को अपने प्रदर्शन में सुधार की दरकार होगी. दूसरी ओर पिछली बार के उपविजेता दिल्ली ने अपने सफ़र की बेहतरीन शुरुआत करते हुए तीन बार की विजेता सीएसके के खिलाफ आसान जीत हासिल कर ली.

सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 188 रन बनाये लेकिन दिल्ली के बल्लेबाजों शिखर धवन (54 गेंद में 85 रन) और पृथ्वी शॉ (38 गेंद में 72 रन) के बीच पहले विकेट की 138 रन की पार्टनरशिप के दम पर आसान जीत हासिल कर ली.

गेंदबाजी की बात की जाये तो पहले मुकाबले में क्रिस वोक्स (18 रन पर दो विकेट) और आवेश खान (23 रन पर दो विकेट) ने प्रभावित किया और आगामी मुकाबलों में भी इस लय को दोहराने की कोशिश करेंगे.

रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन, अमित मिश्रा और मार्कस स्टोइनिस ने गेंदबाजी में निराश किया और गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करने की प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़े : आईपीएल : पूरी लीग में नहीं खेल सकेंगे राजस्थान रॉयल्स के बेन स्टोक्स

टीमें

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडेय, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी साव, अजिंक्य रहाणे, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कागिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, ईशांत शर्मा, आवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्दार्थ, टॉम करन और सैम बिलिंग्स

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

The post दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज करने पर होगी राजस्थान रॉयल्स की निगाह appeared first on Dastak Times.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *