डिप्रेशन में थे ग्लेन मैक्सवेल, कहा-वर्ल्ड कप में चाहता था कि मेरी बाजू टूट जाए


ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि 2015 के विश्व कप में वह मानसिक स्वास्थ्य की परेशानियों से जूझ रहे थे। उन्हें एक ब्रेक की जरूरत थी। 31 वर्षीय मैक्सवेल ने ब्रेक के बाद जुलाई में विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के शॉन मार्श के साथ अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने एक पॉडकास्ट में कहा, मैं जानता था कि शॉन मार्श जब क्रीज पर आए तो वह मुसीबत में थे। मुझे उसके लिए बुरा लग रहा था। मैं हालांकि सोच रहा था कि वह ठीक हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि उनके बाजू के टूटा होने की खबर गलत हो।”

उन्होंने कहा, ”हम दोनों एकसाथ अस्पताल गए। वहां बैठे रहे। हम विपरीत न्यूज की प्रतीक्षा कर रहे थे। जब मुझे चोट लगी तो मैं गुस्से में आ गया, मैं उम्मीद कर रहा था कि काश मेरी मेरी बाजू टूट गई हो। मुझे लगा कि अब बस बहुत हो गया… मुझे क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक चाहिए। मैं इस तरह की बातें सोच रहा था। मैं विश्व कप अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के लिए खुद से नाराज था। मुझे लग रहा था कि मुझे कभी भी टीम से बाहर निकाला जा सकता है।”

राहुल द्रविड़ ने बताया आईपीएल में सीएसके और आरसीबी टीम में क्या बड़ा अंतर है
इस दौरान मैक्सवेल ने अक्टूबर में हुई ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका सीरीज का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”मैंने अच्छी बल्लेबाजी की। 30 गेंदों पर 60 रन बनाए, लेकिन मैं क्रिकेट को एन्ज्वॉय नहीं कर रहा था।”

उन्होंने ऑस्ट्रेलियन कोच जस्टिन लेंगर से मानसिक स्वास्थ्य के बारे में हुई भावुक बातचीत के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ”मैं पूरे ग्रुप में ही यह बात बताना चाहता था, लेकिन मैंने आरोन फिंच को भी इसके बारे में कुछ नहीं बताया। मैं उन्हें, मेरे भीतर क्या चल रहा है, यह बताकर परेशान नहीं करना चाहता था। मैंने फिंच से इतना कहा कि मैं कुछ दिनों का ब्रेक चाहता हूं।”

इस पर आरोन फिंच ने मुझसे कहा, ”साहसिक निर्णय, वैल डन।” जब सब मुझे छोड़कर चले गए तो मैं रोने लगा। यह पहला मौका था… विश्व कप के बाद जब मैंने अपनी भावनाओं का इजहार किया।

उन्होंने आगे कहा, ”आने वाले छह माह के वे शुरुआती दो तीन दिन सबसे खराब थे। मुझे सबने सपोर्ट किया, लेकिन मुझे लगता था कि मैं अपने ही खोल में चला जाऊं। मुझे महसूस हो रहा था कि मैंने लोगों को नीचा दिखाया है।”

ब्रेक के बाद दाएं हाथ का यह ऑलराउंडर मेलबर्न स्टार्स के लिए बिग बैश लीग टीम में खेला और अच्छा प्रदर्शन किया। हाल ही में ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय मूल की लड़की विनी रमन के साथ सगाई की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *