टी-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान जुलाई में, अक्टूबर में आयोजन


स्पोर्ट्स डेस्क : टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन के बारे में आईसीसी अगले माह जगह और तारीखों का ऐलान करेगा. इस बारे में बोला जा रहा है कि टूर्नामेंट की शुरुआत 18 अक्टूबर से हो सकती है.

बीसीसीआई कोरोना के चलते इस यूएई और ओमान में करना चाहता है ताकि आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों से टूर्नामेंट कनेक्ट हो सके. वैसे इस विश्वकप का आयोजन भारत में नौ शहरों में होना है.

अगर आईपीएल 15 अक्टूबर को खत्म होता है और टी-20 विश्वकप 18 अक्टूबर से शुरुआत होता है तो बीसीसीआई और आईसीसी को तैयारियों के लिए केवल तीन दिन का समय मिलेगा.

हालांकि, काउंसिल का बोलना है कि ये बड़ा मसला नहीं है. आईसीसी के अनुसार, इवेंट से पहले गैप को लेकर कोई नियम नहीं है. हमें केवल पिच और ग्राउंड तैयार करने के लिए 10 दिन का टाइम चाहिए है.

वैसे इस बारे में बीसीसीआई ने आईसीसी से 28 जून तक का समय भी लिया है. बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बोला कि आईपीएल 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में ही होगा . लीग को 29 मैच के बाद 3 मई को निलंबित किया गया था और अभी इसमें 31 मैच बचे हैं.

इस पर बात के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित कई टॉप अधिकारी दुबई में हैं और लगातार आईसीसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक कर रहे हैं.

राजीव शुक्ला ने बोला कि गैप के बारे में नॉर्म है और नियम नहीं. वैसे ये पूछे जाने पर कि क्या गैप के चलते प्लेयर्स को आईपीएल से टी-20 विश्वकप में स्विच करने में समस्या होगी? शुक्ला ने बोला कि कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि शुरू में टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों के बीच क्वालीफायर मैच हो सकते हैं. इससे भारतीय टीम और बाकी देशों को काफी समय मिलेगा.

इस वर्ष टी-20 विश्व कप में 16 टीमें भाग ले रही हैं. इसमें से 5 नॉन टेस्ट प्लेइंग नेशन हैं. 11 टेस्ट प्लेइंग नेशन में अहम टीमों के अलावा अफगानिस्तान और आयरलैंड भी हैं.

टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों में पापुआ न्यू गिनिया, नीदरलैंड्स, नामिबिया, स्कॉटलैंड और ओमान है. वैसे यूएई और ओमान में विश्वकप होने पर शुरुआती मैच ओमान में हो सकते हैं और ऐसे में आईसीसी को यूएई की पिच को तैयार करने में काफी समय मिलेगा.

The post टी-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान जुलाई में, अक्टूबर में आयोजन appeared first on Dastak Times.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *