टीम इंडिया ने जो रिकॉर्ड कुछ घंटे पहले ही तोड़ा था वह ऑस्ट्रेलिया ने किया बराबर…


टीम इंडिया  ने गुरुवार को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 (T20 Internationals) में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्टेलिया को पीछे कर दिया था, लेकिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मात देकर भारत की बराबरी कर ली, जबकि उसके पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर यह रिकॉर्ड तोड़ा था. यह भारत की टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 41वीं जीत भी थी.

24 घंटे भी नहीं टिका यह रिकॉर्ड
भारतीय टीम का यह रिकार्ड 24 घंटे भी नहीं टिक सका. ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से मात देकर भारत की 41 जीतों की बराबरी कर ली. उससे पहले भारत ने बीते गुरुवार को बांग्लादेश को 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट से हरा दिया था. इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

तीसरे नंबर पर है पाकिस्तान
भारत ने टी-20 में 61 बार दूसरी पारी खेली है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 70 बार. इन दोनों के बाद पाकिस्तान का नंबर है जिसने 67 मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और 36 बार जीत उसके नसीब में आई है.पाकिस्तान इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे और टीम इंडिया पांचवे स्थान पर है.

बांग्लादेश की जीत में रोहित रहे थे हीरो
बांग्लादेश के खिलाफ भारत की इस जीत के हीरो इस सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 85 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की
तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को नागुपर में खेला जाएगा.

पाक को बुरी तरह से हराया था ऑस्ट्रेलिया ने
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों से आगे नहीं जाने दिया. ऑस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच के नाबाद 52 और डेविड वार्नर के नाबाद 48 रनों के दम पर पाकिस्तान बुरी तरह से हराया.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *