जोफ्रा आर्चर एक विशेष प्रतिभा वाले खिलाड़ी : ब्रैथवेट


नई दिल्ली: वेस्टइंडीज टी20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने कहा कि हर सफल टीम को एक विशेष प्रतिभा की आवश्यकता होती है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के पास वह प्रतिभा है। आर्चर को कोरोनावायरस जैव – सुरक्षित प्रोटोकॉल तोड़ने के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, लेकिन शुक्रवार से शुरू होने वाले आखिरी और निर्णायक मुकाबले में उनकी वापसी हो सकती है।

ब्रैथवेट ने एक समाचार चैनल को बताया, “अच्छी टीमों को एक्स – फैक्टर की जरूरत होती है। मुझे लगता है कि आर्चर एक्स फैक्टर लाता है, केविन पीटरसन भी उस एक्स फैक्टर को लाए थे।” वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में जो रूट की गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स ने टीम की कमान संभाली थी और ब्रेथवेट का मानना है कि आर्चर के पास भी टीम की अगुआई करने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, “यदि आप इस बारे में सोचते हैं तो कुछ समय पहले बेन स्टोक्स भी इस चरित्र के रूप में देखे गए थे और अब उन्हें एक लीडर के तौर पर देखा जाता है।” उन्होंने आगे कहा, “अगर आर्चर के एक्स – फैक्टर प्रदर्शन को ध्यान में रखते हैं, तो आप स्टोक्स की ही तरह उनमें लीडरशिप का तरीका खोज सकते हैं। तो आपके पास अगले पांच से दस साल के लिए दो अच्छे खिलाड़ी होंगे।” वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *