क्रिकेट जगत एक और महान और धुरंधर खिलाडी ने लिया संन्यास

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के दिगज खिलाड़ी माने जाने वाले एल्बी मोर्केल ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिससे भारत समेत दुनियाभर में फैले उनके फैंस को एक बड़ा झटका लगा है. आपको बता दें कि एल्बी मोर्केल ने क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया है.

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत केवल आधार कार्ड से 50 हजार से 10 लाख तक का लोन बिना ब्याज के लेने के लिए यहाँ क्लिक करें |

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल के बाद अब उनके बड़े भाई एल्बी मोर्केल ने भी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. एल्बी ने 15 साल पहले साल 2004 में क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था और साउथ अफ्रीका के लिए 100 से ज्यादा वनडे और टी20 मैच उन्होंने खेले हैं. वे एक काफी अच्छी ऑलराउंडर आने जाते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनका बोलबला रहा है. एक बेहतर ऑलराउंडर के दम पर आईपीएल में उन्होंने अपनी ख़ास पहचना बनाई है. आईपीएल में वे एम एस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं. 100 से अधिक वनडे खेलने वाले मोर्केल ने अपनी करियर में मह एक मात्रा टेस्ट ही खेला है. संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि यह समय आ गया है कि मैं क्रिकेट का मैदान छोड़ दूं और मैं संन्यास की घोषणा करता हूं. साथ हे उन्होंने कहा कि वह अब इस खेला का मजा सीमा रेखा के बाहर से लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *