क्यों खुश है बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड, जानें वजह


स्पोर्ट्स डेस्क : आगामी श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन होंगे. इस चुनी टीम में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड, देवदत्त पडिक्कल, चेतन सकारिया जैसे प्लेयर्स को जगह दी गयी है.

धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स से इस वर्ष शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज अपने सिलेक्शन पर बहुत खुश दिखे. महाराष्ट्र की इस बल्लेबाज ने बोला कि श्रीलंका दौरे पर परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालकर वो अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे. गायकवाड़ के अनुसार, मैं काफी खुश हूं.

ये भी पढ़े : श्रीलंका दौरे के लिए ये होगी टीम इंडिया, शिखर धवन होंगे कप्तान

उन्होंने कहा कि मेरी आंखों के सामने अपने करियर की यात्रा आ गई कि मैंने कहा से अपना सफर शुरू किया था और मैं कहां पहुंचना चाहता हूं. अभी भावनाओं से भरा हूं. आप उन लोगों के बारे में सोचते हैं जिन्होंने पूरी यात्रा में आपका साथ दिया है, चाहे वो मेरे माता-पिता हों, दोस्त हों या कोच.

गायकवाड़ को लगता है कि खेल में किसी भी हालत में ढलना उनकी बड़ी ताकत है. उन्होंने बोला कि, मेरी ताकत टीम के जरूरत के अनुसार खेलना है चाहे वो आक्रामक तरीके से हो या स्थिति के मुताबिक, कई बार ये सुनिश्चित करना होता है कि टीम मुश्किल हालत से बाहर निकले. मैं आक्रामक और डिफेंसिव दोनों हालातों के अनुकूल हूं, यही मुझे लगता है कि ये मेरी ताकत है.

राहुल द्रविड़ के अंडर में फिर से खेलने को लेकर गायकवाड ने बोला कि, इस दौरे पर सीमित मौका मिलेगा लेकिन मैं इस यात्रा से जितना हो सके सीखने की उम्मीद कर रहा हूं. टीम में अनुभवी प्लेयर हैं और जाहिर है एक बार फिर मुझे राहुल सर के साथ जुड़ने का अवसर मिलेगा.

भारत-ए का अंतिम दौरा डेढ साल पूर्व हुआ था, ऐसे में एक बार फिर से उनसे (राहुल द्रविड) मिलने और बात करने का अवसर मिलेगा. इसलिए ये प्रदर्शन और स्कोरकार्ड के आंकड़ों से काफी ज्यादा है.

दाएं हाथ के बल्लेबाज गायकवाड़ का 59 लिस्ट ए मुकाबलों में 47 से ज्यादा का औसत है और टी20 फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 130 से ज्यादा है.

The post क्यों खुश है बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड, जानें वजह appeared first on Dastak Times.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *