क्या खत्म हो गया स्पार्टन से धोनी का करार? जानिए SS का बैट लेकर क्यों खेलने उतरे धोनी

नई दिल्ली (3 मार्च): भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच छह विकेट से जीत लिया। इस मैच के दौरान जब धोनी बल्लेबाजी को उतरे तो क्रिकेट फैंस उनके बल्ले को देखकर आवाक रह गए। धोनी का बल्ला बदला था, उस पर स्पार्टन की जगह SS का स्टिकर था। अब सवाल है कि क्या धोनी का स्पार्टन के साथ करार खत्म हो गया और ये सवाल हर किसी के जहन में है।

इन तस्वीरों से तो साफ है पर इसका आधिकारिक जवाब मिलना बाकी है। वैसे नए स्टिकर वाले बल्ले से भी धोनी हैदराबाद के मैदान पर कम बरसते नहीं दिखे।  उन्होंने जोरदार बल्लेबाजी की, जिसके आगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज लाचार दिखे। धोनी ने हैदराबाद वनडे में खुद तो दमदार बल्लेबाजी की ही साथ ही केदार जाधव के साथ मिलकर मैच विनिंग साझेदारी भी की। हालांकि धोनी ने अपनी पारी के दौरान एक बार बल्ला बदला और फिर स्पार्टन का बल्ला पवेलियन से मंगाया। मगर फिर एक बार उन्होंने अपना बल्ला बदला और SS के बैट से खेलने लगे। धोनी के SS बैट से खेलने की वजह फ़िलहाल साफ़ नहीं है मगर ये कहा जा रहा है कि भारी बल्ले से खेलने वाले धोनी ने हल्के बल्ले से खेलेंगे के लिए SS के बैट का इस्तेमाल किया।

बता दें कि, 2013 में धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई कंपनी स्पार्टन से 20 करोड़ का करार किया था, जो अभी तक खत्म नहीं हुआ है। वैसे SS के स्टिकर वाले बल्ले के साथ धोनी का खेलना कुछ लोगों को पसंद आया तो कई फैंस स्पार्टन को ही धोनी के लिए अपनी पहली पसंद बताते दिखे।

बहरहाल, बल्ला चाहे जो भी, जैसा भी हो अहम ये होता है कि उस बल्ले से खेल कौन रहा है. और, जब खेलने वाला धोनी जैसा बल्लेबाज हो तो फिर कहने ही क्या।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *