कोर्ट ने 25 जून तक बढ़ाई पहलवान सुशील की न्यायिक हिरासत


स्पोर्ट्स डेस्क : पहलवान सागर की हत्या के मामले में जेल में बंद मुख्य आरोपी ओलंपिक पदक चैंपियन पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने 25 जून तक बढ़ा दी है.

पुलिस ने अदालत में सुशील कुमार पर हत्या का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाते हुए बोला कि उसके पास पुख्ता इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस हैं जिनमें सुशील और उनके सहयोगी को सागर की पिटाई करते हुए नजर आ रहे है.

सुशील कुमार नौ दिन की न्यायिक हिरासत के बाद रोहिणी कोर्ट में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रीतिका जैन के समक्ष पेश हुए. सुशील पर हत्या, गैर इरादतन हत्या और अपहरण के आरोप हैं.

ये भी पढ़े : पहलवान सागर की हत्या मामले में ओलंपियन सुशील कुमार गिरफ्तार

हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध 38 साल के पहलवान सुशील कुमार और उसके सहयोगी अजय बक्करवाला को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने 23 मई को दिल्ली के मुंडका से अरेस्ट किया था. उन्हें दो जून को नौ दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद से संबंधित मामले की जांच कर रही है.

दोनों आरोपी चार मई को देर रात हुई घटना के बाद से फरार चल रहे थे. पहलवान सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम और अजय पर 50 हजार के इनाम का ऐलान किया था, था.

इस हत्याकांड में सुशील कुमार व उनके साथी अजय बक्करवाला, प्रिंस, भूपेंद्र, मोहित, गुलाब, मंजीत, रोहित करोर, विजेंदर उर्फ बिंदर और अनिरुद्ध सहित कुल 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई की रात दिल्ली के मॉडल टॉउन थाना क्षेत्र से पहलवान सुशील और उसके साथियों ने कथित तौर पर एक फ्लैट से 23 साल के एक पहलवान सागर और उसके दोस्तों का अपहरण किया था और फिर छत्रसाल स्टेडियम में उनकी बेरहमी से पिटाई की थी. इसमें बुरी तरह घायल सागर का इलाज के दौरान निधन हो गया था.

घटना के बाद पुलिस को स्टेडियम के एक सीसीटीवी फुटेज में सुशील 20-25 पहलवानों और असौदा गिरोह के बदमाशों के साथ सागर और दो अन्य को पीटते हुए नजर आ रहे हैं.

वीडियो में सभी लोग सागर को लात-घूंसों, डंडों, बैट व हॉकी से मारते नजर आ रहे है.फुटेज में सुशील सागर और दो अन्य पीड़ितों पर हॉकी चलाते भी दिखे. सभी पहलवान और बदमाश स्टेडियम के सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं.

बताते चले कि देश के लिए लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाले एकमात्र प्लेयर सुशील ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल और 2012 के लंदन ओलंपिक में सिलवर मेडल जीता था. वो 2010 में विश्व विजेता भी रहे हैं. राष्ट्रमंडल खेल 2010, 2014 और 2018 में उन्होंने लगातार तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं.

The post कोर्ट ने 25 जून तक बढ़ाई पहलवान सुशील की न्यायिक हिरासत appeared first on Dastak Times.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *