कोरोनावायरस: बांग्लादेश के 27 क्रिकेटरों ने दान की अपनी सैलरी और कहा- सब मिलकर लड़ेंगे


ढाका: महामारी कोरोना वायरस ने जब दुनिया में कहर मचा रखा है, तब इसके कारण एक अच्छी बात भी हो रही है. दुनियाभर के लोग एकदूसरे की मदद के लिए साथ आ रहे हैं. इसी कड़ी में बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने अच्छी पहल की है. ये क्रिकेटर अपनी कमाई का एक हिस्सा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दान करेंगे.

बांग्लादेश में अब तक 39 लोग कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 5 की मौत हो गई है. बांग्लादेश के क्रिकेटर इस वायरस से लड़ने के लिए सामने आए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक देश के 27 क्रिकेटर अपनी एक महीने की सैलरी का आधा सरकार के फंड में जमा कराएंगे. इनमें 17 क्रिकेटर, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से अनुबंधित हैं. जबकि, 10 खिलाड़ी हाल ही में नेशनल टीम से खेल चुके हैं. हालांकि, उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है

इन खिलाड़ियों की ओर से संयुक्त बयान जारी कर यह जानकारी दी गई है. बयान में कहा गया है, “पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से लड़ रही है. इसका असर बांग्लादेश में भी बढ़ रहा है. हम क्रिकेटर सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं. “

क्रिकेटरों ने अपने बयान में कहा, “हमें साथ ही लगता है कि हम सबके जागरूकता फैलाने से ज्यादा कुछ करने की जरूरत है. इसलिए हम 27 क्रिकेटरों ने अपनी आधी सैलरी दान करने का निर्णय लिया है. यह राशि करीब 25 लाख टका होगी.”

बयान में आगे कहा गया है, “हमें पता है कि 25 लाख की राशि बहुत ज्यादा नहीं है. लेकिन यह लेकिन यह एक संयुक्त प्रयास है, जो हम सब मिलकर कर रहे हैं. हम सबको साथ आना है. अगर हम ऐसी छोटी-छोटी मदद भी करते हैं तो यह सब मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा कदम साबित होगा.”

बयान में आगे कहा गया है, “यदि हम अपनी जिम्मेदारियों को सही ढंग से निभाते हैं और आलोचना करने की बजाय अपने-अपने हिस्से का योगदान देते हैं तो कोरोना वायरस से लड़ाई जीत सकते हैं. सभी से अपील है कि घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए. खुद सुरक्षित रहो और देश को भी सुरक्षित रहो.”



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *