ओसाका, ज्वेरेव, बुस्ता और ब्रॉडी सेमीफाइनल में


न्यूयार्क : चौथी सीड जापान की नाओमी ओसाका, पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, 20वीं सीड स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता और 28वीं सीड अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी ने मंगलवार को अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

दो बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन ओसाका ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर अपने करियर में दूसरी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनायी। ओसाका ने यह मुकाबला एक घंटे 20 मिनट में ही समाप्त कर दिया। ओसाका ने 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीता था।

ओसाका ने रोजर्स के खिलाफ अपने पिछले सभी तीन मैच गंवाए थे लेकिन इस बार उन्होंने सभी समीकरण उलटते हुए एकतरफा जीत हासिल की। ओसाका ने मैच में 24 विनर्स लगाए और तीन बार रोजर्स की सर्विस तोड़ी। ओसाका ने मैच में सात एस भी मारे। जापानी खिलाड़ी ने मैच में लगातार आक्रामक प्रदर्शन करते हुए रोजर्स को संभलने का कोई मौका नहीं दिया।

रोजर्स ने मैच में 28 बेजां भूलें कीं जो उन्हें भारी पड़ीं। ओसाका का सेमीफाइनल में एक और अमेरिकी खिलाड़ी जेनिफर ब्रॉडी से मुकाबला होगा जिन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कजाकिस्तान की यूलिया पुतिनसेवा को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ब्रॉडी पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। ब्रॉडी ने 23वीं सीड पुतिनसेवा को मात्र 69 मिनट में पराजित कर दिया। ब्रॉडी ने क्वार्टरफाइनल में अपनी जोरदार सर्विस और शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक्स से पुतिनसेवा को मुकाबले में टिकने नहीं दिया। उन्होंने मैच में 22 विनर्स लगाए और पांच बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी।

The post ओसाका, ज्वेरेव, बुस्ता और ब्रॉडी सेमीफाइनल में appeared first on Dastak Times.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *