ओलंपिक डे पर पीएम मोदी ने ओलंपियन प्लेयर्स को दिया संदेश


स्पोर्ट्स डेस्क : 23 जून को विश्व भर में इंटरनेशनल ओलंपिक डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. पीएम मोदी ने इस अवसर पर देश के सभी ओलंपियन प्लेयर्स को संदेश दिया और 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे प्लेयर्स को शुभकामनाएं भी दी.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ओलंपिक दिवस के अवसर पर मैं उन सभी की सराहना करता हूं जिन्होंने कई वर्षों से देश का प्रतिनिधत्व किया है. हमारे देश को उनके योगदान और अन्य एथलीटों को प्रेरित करने के लिए किए गए कोशिश पर गर्व है. कुछ हफ्ते में टोक्यो 2020 ओलंपिक गेम्स शुरू होने वाले हैं. हमारे एथलीटों के लिए शुभकामनाएं.’

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस 2021 के लिए ‘स्वस्थ रहें, मजबूत रहें,ओलंपिक वर्कआउट के साथ एक्टिव रहें’ थीम है. ओलंपिक खेलों के प्रति जागरुकता और ओलंपिक के उपलक्ष्य में साईं एक क्विज करा रहा है जिसका बुधवार से होगा और ये 21 जुलाई तक आयोजित होगी.

रोड टु टोक्यो क्विज के नाम से होने वाले ऑनलाइन टूर्नामेंट में खेलों से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. ओलंपिक डे के अवसर पर पीएम ने इसका आगाज किया.

बताते चले कि ओलंपिक डे का इतिहास वर्षों पुराना है. 23 जून 1894 को ओलंपिक खेलों के पिता कहे जाने वाले पियरे डी काउर्बिटन ने इंटरनेशनल ओलंपिक समिति का गठन किया था लेकिन ओलंपिक डे का आगाज 1948 में हुआ. इसके लिए वो दिन चुना गया जिस दिन समिति का गठन हुआ.

The post ओलंपिक डे पर पीएम मोदी ने ओलंपियन प्लेयर्स को दिया संदेश appeared first on Dastak Times.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *