ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कर रहे भारत में होने वाले महा आयोजन की तैयारी, आप भी जानिए क्या है ये…


सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरोन फिंच ने कहा है कि उन्होंने अपनी नजरें भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप पर लगा दी हैं। वह लगातार इसी साल होने वाले टी-20 विश्व कप के बारे में भी सोच रहे हैं। इस साल अक्टूबर -नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से इसके आयोजन पर फैसला नहीं हो पाया है।

अपने देश में होने वाले इस टी20 विश्व कप तो फिंच का ध्यान है साथ ही वो भारत में दो साल बाद होने वाले वनडे विश्व कप पर भी नजर बनाए हुए हैं। फिंच ने कहा “मैं क्रिकेट के बारे में सोचता रहता हूं, खासकर एक कप्तान होने के नाते और जो अभी आने वाले टूर्नामेंट हैं, मैं 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के बारे में भी सोच रहा हूं।”

टी-20 विश्व कप इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। फिंच ने हालांकि कहा है कि इस टूर्नामेंट और 2023 में होने वाले टूर्नामेंट की रणनीति जारी है।

2023 विश्व कप भारत में फरवरी से मार्च के बीच में होगा। फिंच ने कहा “वनडे में हमें 2023 के लिए शुरू से शुरू करना होगा और देखना होगा कि विश्व कप को जीतने के लिए क्या रणनीति चाहिए होगी। भारत में हमें किस तरह की टीम चाहिए होगी। अगर हमें कुछ नया नजर आता है जो मैच पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है।”

आगे उन्होंने कहा, “हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि उसके पास अच्छा अनुभव हो क्योंकि सेमीफाइनल जैसे ज्यादा दबाव वाले मैच में आप यह उम्मीद न लगाएं के वो अच्छा कर दे, उनके पास अच्छी फॉर्म होनी चाहिए, अच्छा अनुभव होना चाहिए ताकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ सहज रहें।”



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *