इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट लेेने को बेताब रहते हैं पाकिस्तानी फास्ट बॉलर मो. आमिर


नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और भारतीय बल्लेबाजों के बीच की प्रतिद्वंदिता देखते ही बनती है। हालांकि आमिर को कभी ऐसा मौका नहीं मिला कि वो रेगुलर बेसिस पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों की परीक्षा ले पाएं क्योंकि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। हालांकि आइसीसी इवेंट के दौरान आमिर की टक्कर विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन व अन्य भारतीय बल्लेबाजों से हुई है। आमिर विराट को मौजूदा दौर का सबसे बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं, लेकिन जब भारतीय खिलाड़ी की विकेट लेने की बात आती है तो वो विराट से ज्यादा रोहित शर्मा का विकेट लेने के बेताब रहते हैं। 

मोहम्मद आमिर की बात पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक से हुई और उनसे पूछा गया कि क्रिकेट के मैदान पर वो किस बल्लेबाज को आउट करने के लिए सबसे ज्यादा बेताब रहते हैं। इसके जवाब में आमिर ने कहा कि ऐसे बहुत सारे बल्लेबाज हैं, लेकिन रोहित शर्मा इन सबमें पहले स्थान पर हैं। 

आपको बता दें कि साल 2017 आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में मो. आमिर ने रोहित शर्मा को आउट किया था। इस मैच में आमिर ने ना सिर्फ रोहित बल्कि विराट व शिखर धवन को आउट करके टीम इंडिया की नींव ही हिला दी थी। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में रोहित व आमिर की टक्कर से एक साल पहले हिटमैन ने आमिर को एक सामान्य गेंदबाज करार दिया था। वहीं आमिर ने इस फाइनल मैच के बाद रोहित शर्मा को असाधारण बल्लेबाज कहा था। 

आमिर ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा था कि हो सकता है कि फाइनल मैच के बाद अब रोहित की राय मेरे लिए बदल जाए। हालांकि मैं एक बात साफ कर दूं कि मैं कभी उन्हें एक सामान्य बल्लेबाज नहीं कहूंगा। वो असाधारण बल्लेबाज हैं और भारत के लिए उनका जो रिकॉर्ड है मैं उसकी इज्जत करता हूं। एक बार फिर से शायद एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों का आमना-सामना हो, लेकिन ये टूर्नामेंट खेले जाएंगे या नहीं इस पर सस्पेंस है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *